Gyanvapi Masjid मामले में किन मुद्दों पर पहले सुनवाई? आज आएगा फैसला, कोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा

हिंदू पक्ष की तरफ से कोर्ट से मांग की गई है कि सर्वे के दौरान इकट्ठे किए गए साक्ष्यों को कोर्ट पहले देख ले फिर तय करें कि आगे सुनवाई कैसे करना है।

0
198
Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद में 'शिवलिंग' की पूजा की मांग, वाराणसी कोर्ट में याचिका पर आज होगी सुनवाई
Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद में 'शिवलिंग' की पूजा की मांग, वाराणसी कोर्ट में याचिका पर आज होगी सुनवाई

Gyanvapi Masjid: वाराणसी जिला जज की अदालत आज फैसला सुनाएगी कि ज्ञानवापी मामले से जुड़े किस याचिका पर पहले सुनवाई की जाए। वाराणसी जिला जज अजय कृष्ण विश्वेशा आज तय करेगें कि कौन से केस पर पहले सुनवाई की जाएगी। बता दें कि कल कोर्ट ने तकरीबन 45 मिनट तक दोनों पक्षों की बहस और दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

कोर्ट इस मामले पर आज दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगी। फैसला संभवत: शाम 4 बजे तक आ सकता है। वहीं ज्ञानवापी प्रकरण की सुनवाई को देखते हुए वाराणसी के कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश कचहरी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे हैं।

Gyanvapi Masjid
Gyanvapi Masjid

Gyanvapi Masjid: मुस्लिम पक्ष पहले इन मामलों पर सुनवाई की कर रहा है मांग


अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी यानी मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देकर मां शृंगार गौरी-ज्ञानवापी प्रकरण से संबंधित मुकदमे की पोषणीयता पर सुनवाई की मांग की है। यानी कि यह पूरा मामला कोर्ट में सुनवाई के लायक है या नहीं।

Gyanvapi Masjid
Gyanvapi Masjid

हिंदू पक्ष पहले इन मामलों पर सुनवाई की कर रहा है मांग

हिंदू पक्ष की तरफ से कोर्ट से मांग की गई है कि, सर्वे के दौरान इकट्ठे किए गए साक्ष्यों को कोर्ट पहले देख ले फिर तय करें कि आगे सुनवाई कैसे करना है। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने मुस्लिम पक्ष के प्रार्थना-पत्र के साथ ही कमीशन कार्यवाही की रिपोर्ट और वीडियोग्राफी-फोटोग्राफी कोर्ट में पढ़ने की मांग की। वीडियो और फोटोग्राफ की पहले नकल दी जाए, फिर दोनों पक्षों से आपत्ति आने के बाद तय हो कि वाद पोषणीय है या नहीं। पहले इन साक्ष्य को देख लें फिर यह फैसला करे कि यह सुनवाई योग्य पोषणीय है या नहीं।

संबंधित खबरें:


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here