Guwahati-Bikaner Express Derailment: डोमोहानी के पास पटरी से उतरी गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस, 9 की मौत, 36 घायल

0
220
Guwahati-Bikaner Express Derailment
Guwahati-Bikaner Express Derailment

Guwahati-Bikaner Express Derailment: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी ज़िले में गुरुवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में अब तक 9 लोगों की मौत हुई है। जानकारी के मुताबिक गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 गुरुवार शाम 5 बजे डोमोहानी के पास पटरी से उतर गई थी। रेल हादसे की खबर के बाद रेलवे के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में रेल कोच में फंसे यात्रियों को बचाने का कार्य शुरू किया गया।

Guwahati-Bikaner Express Derailment
Guwahati-Bikaner Express Derailment

Guwahati-Bikaner Express Derailment: पीएम बोले- मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ

रेल हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और पश्चिम बंगाल में ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

बता दें कि रेल हादसे की सूचना सबसे पहले बचाव दल को दी गई थी। जिसके बाद बचाव दल ने यात्रियों को बचाने का काम शुरू किया। इस बीच रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने घटना स्थल का दौरा किया। अश्वनी वैष्णव ने घोषणा किया है कि इस रेल हादसे में मारे गए सभी लोगों के परिजन को 5 लाख रूपये, वहीं गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और हल्के चोट से प्रभावित लोगों को 25 हजार रूपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

मौके पर पहुंचे उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने कहा कि मिली जानकारी के मुताबिक 9 लोगों की मृत्यु और 36 लोग घायल हुए हैं। बचाव कार्य कल पूरा कर लिया गया था अभी ट्रैक का बहाली का काम चल रहा है। हादसे की जांच रेल सुरक्षा आयुक्त (CRS) करेगी जिसकी टीम दोपहर तक यहां पहुंच जाएगी।

Guwahati-Bikaner Express Derailment: पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया ट्वीट

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि मयनागुड़ी में बीकानेर- गुवाहाटी एक्सप्रेस की दर्दनाक दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, डीएम/एसपी/आइजी उत्तर बंगाल बचाव और राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। घायलों को जल्द से जल्द चिकित्सा सुविधा दी जा रही है। राज्य सचिवालय से स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। हादसे के मद्देनजर राज्य सरकार ने उत्तर बंगाल के मेडिकल कालेज अलर्ट पर रखे हैं। सभी डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ को जल्द से जल्द रिपोर्ट करने का आदेश दिया गया है।

Guwahati-Bikaner Express Derailment
Guwahati-Bikaner Express Derailment

Guwahati-Bikaner Express Derailment: बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी ट्रेन

बता दें कि गुरुवार शाम 5 बजे बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस अचानक से झटका लगने के पटरी से उतर गई। ट्रेन के 2-4 डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन (15633) (UP) बीकानेर से गुवाहाटी जा रही था। हादसे की खबर के बाद रेल मंत्रालय में हड़कंप मच गया। सभी अधिकारी देर रात तक बचाव कार्य में लगे रहे।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here