डेरा सच्चा सौदा प्रमुख Gurmeet Ram Rahim आएगा जेल से बाहर, 21 दिनों के लिए मिला Furlough

0
250
Ram Rahim
Gurmeet Ram Rahim Singh

Ram Rahim Singh Insan: डेरा सच्चा सौदा (DSS) प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा को 21 दिन का फर्लो मिला है जिसके बाद वो कुछ दिनों के लिए जेल से बाहर आएगा। यह पहला मौका नहीं है जब हरियाणा की सुनारिया जेल में सजा काट रहा गुरमीत राम रहीम जेल से बाहर निकलेगा। इससे पहले भी उसे अपनी बीमार मां से मिलने के लिए कई बार आपातकालीन फर्लो दिया गया था।

बता दें कि फर्लो एक प्रकार की छुट्टी है जिसमें जेल में सजायाफ्ता बंदियों को छुट्टी मिलती है और तय समय के लिए वह अपने घर जा सकते हैं। गौरतलब है कि राम रहीम को साध्वी रेप केस, सिरसा पत्रकार हत्याकांड और मैनेजर Ranjeet Singh की हत्या के मामले में सजा मिली थीं।

Ram Rahim
Ram Rahim will be sentenced today,

कौन है Gurmeet Ram Rahim Singh? जानिए सब कुछ

पंजाब में कुछ ही दिनों विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और उससे ठीक पहले राम रहीम को मिले इस फर्लो के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। ऐसा माना जाता है कि डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों का पंजाब के मालवा क्षेत्र में काफी अच्छा प्रभाव है। उनके वोटों को संसदीय और विधानसभा चुनावों के परिणाम तय करने में महत्वपूर्ण माना जाता है।

Ram Rahim इन मामलों का है दोषी

25 अगस्त 2017 को राम रहीम को विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अदालत ने बलात्कार का दोषी ठहराया और उसे जेल हुई थी। साथ ही पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या के मामले में पंचकुला की एक अदालत ने राम रहीम और उनके तीन अनुयायियों कृष्ण लाल, कुलदीप सिंह और निर्मल सिंह को जेल की सजा सुनाई थी।

Gurmeet Ram Rahim Singh Insan

वहीं 18 अक्‍टूबर को हरियाणा के पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत ने राम रहीम सिंह और चार अन्य लोगों के खिलाफ 2002 में डेरा सच्‍चा सौदा के मैनेजर Ranjeet Singh की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here