पीएम मोदी ने बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह को किया संबोधित, पढ़ें 12 जुलाई की सभी बड़ी खबरें…

0
260

APN News Live Updates:पीएम नरेंद्र मोदी इस समय बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा, ”आप सभी को बिहार विधानसभा भवन के शदाब्दी वर्ष की शुभकामनाएं। बिहार का ये सौभाग्य है कि जो बिहार से स्नेह करता है, बिहार उस प्यार को कई गुना करके लौटाता है। आज मुझे बिहार विधानसभा परिसर में आने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होने का सौभाग्य भी मिला है। मुझे कुछ समय पहले शताब्दी स्मृति स्तंभ के लोकार्पण का अवसर भी मिला। ये स्तंभ बिहार के गौरवशाली अतीत का प्रतीक तो बनेगा ही, साथ ही ये बिहार की कोटि-कोटि आकांक्षाओं को भी प्रेरणा देगा। बिहार विधानसभा का अपना एक इतिहास रहा है और यहां विधानसभा भवन में एक से एक बड़े और साहसिक निर्णय लिए गए हैं। आजादी के पहले इसी विधानसभा से गवर्नर सत्येंद्र प्रसन्न सिन्हा जी ने स्वदेशी उद्योगों को प्रोत्साहित करने, स्वदेशी चरखा को अपनाने की अपील की थी। दशकों से हमें ये बताने की कोशिश होती रही है कि भारत को लोकतंत्र विदेशी हुकूमत और विदेशी सोच के कारण मिला है। लेकिन, कोई भी व्यक्ति जब ये कहता है तो वो बिहार के इतिहास और बिहार की विरासत पर पर्दा डालने की कोशिश करता है। जब दुनिया के बड़े भू-भाग सभ्यता और संस्कृति की ओर अपना पहला कदम बढ़ा रहे थे, तब वैशाली में परिष्कृत लोकतंत्र का संचालन हो रहा था। जब दुनिया के अन्य क्षेत्रों में जनतांत्रिक अधिकारों की समझ विकसित होनी शुरू हुई थी, तब लिच्छवी और वज्जीसंघ जैसे गणराज्य अपने शिखर पर थे।’

देखें…

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भारी बारिश के कारण मनसे कार्यकर्ताओं के साथ अपनी कल की रैली को स्थगित कर दिया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह जल्द ही अपनी रैली की अगली तारीख की घोषणा करेंगे। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं को राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश और बाढ़ से प्रभावित लोगों तक पहुंचने का सुझाव दिया है।

APN News Live Updates: देश में नहीं थम रही Corona की रफ्तार, पिछले 24 घंटों में 20 लोगों की कोरोना से गई जान

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: देश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से सरकार और लोगों की चिंता बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 13,615 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान जानलेवा वायरस की वजह से 20 लोगों की मौत हो गई। वहीं, भारत में कोरोना के एक्टिव मामले सवा लाख के पार हो गए हैं। वहीं देश में 13,265 लोगों कोरोना से आज ठीक होकर घर भी गए हैं।

APN News Live Updates: केरल में RSS के दफ्तर पर फेंका गया बम, खिड़की के शीशे टूटे

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: केरल के कन्नूर जिले के पय्यानुर से एक बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार RSS कार्यालय पर बम फेंका गया है। पय्यान्नूर पुलिस के अनुसार यह घटना आज सुबह हुई है। घटना में इमारत की खिड़की के शीशे टूट गए हैं।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी केस में अहम सुनवाई आज, मुस्लिम पक्ष पेश करेगा दलील

APN News Live Updates
APN News Live Updates

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मंदिर केस में आज सुनवाई होगी। सुनवाई से एक दिन पहले हिंदू पक्ष ने ट्रस्ट का गठन किया है जो कोर्ट के मामलों की देख-रेख करेगा। बता दें कि वर्तमान में केस की मेरिट पर सुनवाई चल रही है। आज जब मुस्लिम पक्ष की पेश की गईं दलीलें पूरी हो जाएंगी, तब हिंदू पक्ष अपने दावे पेश करेगा।

Weather Update: Delhi-NCR में लंबे इंतजार के बाद मिली राहत, झमाझम बारिश ने दी राहत

Weather Update
Weather Update

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में लंबा इंतजार खत्‍म हो गया। सुबह से यहां झमाझम बारिश ने लोगों को राहत दी। गुरुग्राम, नोएडा, फरीदाबाद समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले 2 से 3 दिनों तक कई इलाकों में बारिश होने की संभावना भी है। बीते सोमवार की दोपहर दिल्‍ली और फरीदाबाद के कुछ इलाकों में हल्‍की बारिश हुई। लेकिन अभी झमाझम बारिश का इंतजार है। पढ़ें विस्तार से…

पेज अपडेट जारी है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here