Farooq Abdullah का Modi Government पर हमला, बोले- देश में मुसलमानों की हत्याएं हो रही हैं, मस्जिदों को नष्ट किया जा रहा है

0
509
Farooq Abdullah

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांप्रेंस के वरिष्ठ नेता Farooq Abdullah ने एक बार फिर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। राजस्थान के जयपुर में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे अब्दुल्ला ने कहा कि पूरे देश में मुसलमानों पर हमले किये जा रहे हैं और हमारी मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भारत में कई जगहों पर मुसलमानों की हत्याएं हुई हैं। इस विषय पर केंद्र सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देशभर में मुसलमानों को सरेआम पीटा जा रहा है, उनकी बेइज्जती की जा रही है और उनकी मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

भारत-पाक समस्या का बस एक ही हल है, वो है बातचीत

भारत-पाक संबंधों पर बोलते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने कहा भारत और पाकिस्तान के बीच दशकों से चली आ रही समस्या को खत्म करने का बस एक ही रास्ता है और वो है बातचीत।

इसके साथ ही अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों में लंबे तनाव के कारण भारत में हिंदुओं और मुसलमानों के बीच भी संबंध तेजी से प्रभावित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ खड़े हैं। हो सकता है कि हम पाकिस्तान के हाथों मारे जाएंगे क्योंकि हम भारत के साथ हैं और हमारे पास भारत के साथ बने रहने के अलावा और कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

भारत में मुसलमानों के बीच डर पैदा हो रहा है

संविधान के सामने हम सभी समान हैं लेकिन अब जो स्थितियां बन रही हैं वह मुसलमानों के बीच डर पैदा कर रही हैं और सरकार को इसका हल तेजी से खोजना चाहिए। फारूक ने यह बात बोलते हुए कहा कि अब तो मुझे भी डर लगने लगा है।

कार्यक्रम के दौरान वहां उपस्थित पत्रकारों से बात करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने चीन और पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि हम उनके बीच बुरी तरह से फंस गए हैं। हमें आगे का नहीं पता कि शांति के लिए, अमन और चैन के लिए क्या इन दोनों मुल्कों से युद्ध होगा। जो भी हो भुगतना तो सिर्फ हमें ही है और हम ही मारे जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: फारुख अब्दुल्ला ने कहा-राजनीतिक दलों के बीच महागठबंधन गलत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here