Farmer’s Protest: SKM ने बनाई सरकार से बात करने के लिए 5 सदस्यीय कमेटी, 7 दिसंबर को अगली बैठक

0
501
Sanyuk‍ta Kisan Morcha press conference (Pic: ANI)

Farmer’s Protest: संयुक्‍त किसान मोर्चा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) समेत कई किसान नेता मौजूद रहे। BKU नेता राकेश टिकैत ने कहा, ”SKM ने भारत सरकार से बात करने के लिए 5 सदस्यीय कमेटी बनाई है। यह सरकार से बात करने के लिए अधिकृत निकाय होगा। समिति में बलबीर सिंह राजेवाल, शिव कुमार कक्का, गुरनाम सिंह चारुणी, युद्धवीर सिंह और अशोक धवले होंगे। एसकेएम की अगली बैठक 7 दिसंबर को होगी।”

गौरतलब है कि कई किसान संगठन और किसान 1 साल से भी ज्यादा समय से केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और वो दिल्ली की टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर में बैठे हुए हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 नवंबर को देश के नाम संबोधन में किसानों से माफी मांगते हुए तीनों कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा की थी और बाद में 29 नवंबर को संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन कृषि कानून वापसी विधेयक पास हो गया था लेकिन किसान दूसरी मांगों को लेकर अभी भी अड़े हुए हैं।

Tikait को आइकन अवार्ड-2021

किसान आंदोलन के प्रमुख चेहरों में एक भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को 21वीं सदी के आइकन अवार्ड-2021 (21st Century Icon Award) के लिए चुना गया है। यह अवार्ड ब्रिटेन के स्कवॉयर वाटरमेलन द्वारा दिया जाता है। लंबे समय तक आंदोलन को बचाए रखने और उसे जिंदा रखने के लिए उनका चयन किया गया है। जानकारी के अनुसार लंदन में 10 दिसंबर को विजेताओं की घोषणा की जाएगी। गौरतलब है कि लंदन की स्क्वेयरड वाटरमेलन कंपनी दुनिया के लिए मिसाल बनने वाले लोगों को हर साल आइकॉन अवॉर्ड देती है।

यह भी पढ़ें: संयुक्त किसान मोर्चा की 4 दिसंबर को बैठक, Rakesh Tikait ने कहा- सरकार टेबल पर आई तो हम किसानों की शहादत से जुड़े पूरे तथ्य पेश करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here