Delhi में बढ़े Omicron के मामले, Christmas और New Year को लेकर सरकार ने लागू किए ये नियम…

0
309
APN News Live Update
Omicron

Delhi में Omicron के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने आज Christmas और नए साल का जश्न (New Year Celebration) मनाने के लिए लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के एक आदेश के अनुसार, सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों और अन्य समारोहों पर रोक लगा दी गई है।

Delhi सरकार ने अधिकारियों को जारी किए निर्देश

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

इस बीच जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस को आदेशों का पालन करने का निर्देश दिया गया है और जिला अधिकारियों को दैनिक रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा गया है। बाजार व्यापार संघों को भी निर्देशित किया गया है कि वे बिना मास्क के ग्राहकों को प्रवेश न दें। दिल्ली में अब तक 57 Omicron मामले दर्ज किए गए हैं। भारत में Omicron वैरिएंट के कुल 213 मामलों का पता चला है।

केंद्र सरकार ने राज्यों को जारी की सलाह

नए वैरिएंट से संक्रमण बढ़ने के संकेतों के बीच, केंद्र ने एक सलाह में, राज्यों को “वॉर रूम” को सक्रिय करने और रात के कर्फ्यू सहित प्रतिबंधों को वापस लागू करने के लिए कहा है। इसमें टेस्टिंग और लोगों के इकट्ठा होने पर रोक समेत कई रोकथाम उपाय शामिल हैं ।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लिखा था पत्र

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय के पत्र में “अधिक दूरदर्शिता, डेटा विश्लेषण, गतिशील निर्णय लेने और सख्त और त्वरित नियंत्रण कार्रवाई” का आह्वान किया गया था। केंद्र ने राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों को रोकथाम उपाय और प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया था।

संबंधित खबरें…

Coronavirus के Omicron Variant को लेकर दिल्ली सरकार ने कसी कमर, उठाए ये कदम…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here