भारत में लौट आई महामारी! एक दिन में सामने आए कोरोना के 148 नए केस, पढ़िए पूरी खबर

0
79

Covid Update: पूरी दुनिया में लाखों लोगों को मौत की नींद सुला चुका कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है। भारत में एक बार फिर इसकी आहट की खबर सामने आई है। ठंड बढ़ने के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। जिन्होंने संक्रमण में बढ़ोतरी को लेकर एक बार फिर चिंता की लकीरें खींच दी हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 148 नए मामले सामने आए हैं। शनिवार (9 गिसंबर) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेटेड आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद अस्पताल में इलाजरत रोगियों की संख्या बढ़ कर 808 हो गई है, जो चिंताजनक है।

Copy of Feature Image covid case
Covid Update

4.50 करोड़ लोग हो चुके हैं संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 4 करोड़ 50 लाख 2 हजार 889 है। जबकि मृतकों की तादाद 5 लाख 33 हजार 306 है। वहीं, जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि 4 करोड़ 44 लाख 68 हजार 775 लोग संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं जो राहत वाली बात है। देश में संक्रमण से उबरने की दर 98.81 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर केवल 1.19 प्रतिशत है। स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो, अब तक देशभर में कोविड रोधी टीकों की 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

बता दें, फिलहाल चीन में एक रहस्यमयी निमोनिया संक्रमण फैला हुआ है और कुछ मामले देश में भी पाए गए हैं जिसे‌ लेकर केंद्र ने पहले ही अलर्ट जारी किया है। इस बीच कोरोना के नए मामले में बढ़ोतरी की वजह से देश में एक बार फिर चिंता बढ़ने लगी है।

यह भी पढ़ें:

77वां जन्मदिन मना रही हैं सोनिया गांधी, PM Modi समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here