Covid-19: लगातार 3 दिन बुखार नहींं आने पर 7 दिन में खत्म हो जाएगा होम आइसोलेशन

0
297
Covid-19
Covid-19

Covid-19: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोनावायरस और होम आइसोलेशन को लेकर जानकारी दी है कि अगर आप कोरोना पॉजिटिव हो जाते हैं और उसके बाद आपको लगातार तीन दिन तक बुखार नहीं आती है तो ऐसे में आपका होम आइसोलेशन पॉजिटिव होने के 7 दिन बाद खत्म हो जाएगा। साथ ही इसके बाद फिर से Testing की भी जरूरत नहीं है। Ministry of Health ने यह भी कहा है कि अगर आप किसी भी कोरोना से संक्रमित व्‍यक्ति के संपर्क में आते हैं तो उसके लिए कोविड टेस्‍ट कराने की जरूरत नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी जानकारी दी कि Covid-19 के रोगी जिनमें महामारी के हल्के लक्षण हैं वो ही होम आइसोलेशन के लिए पात्र हैं। 60 साल से ऊपर के आयु वर्ग के रोगियों को एक उचित डॉक्टर के परीक्षण के बाद ही होम आइसोलेशन की अनुमति दी जाएगी।

Covid-19 की तीसरी लहर के चलते MP में 31 जनवरी तक सभी स्‍कूल बंद

Shivraj Singh Chouhan on Covid-19
Shivraj Singh Chouhan on Covid-19

कोरोना की तीसरी लहर के बढ़ते कहर के बीच मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। जिसमें उन्‍होंने जानकारी दी कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल 15 से 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। प्री-बोर्ड की परीक्षाएं जो 20 जनवरी से होने वाली थीं, इन परीक्षाओं को टेक होम के रूप में लिया जाये।

Covid-19 की तीसरी लहर से हमें घबराना नहीं है

Shivraj Singh Chouhan on Covid-19
Shivraj Singh Chouhan on Covid-19

अपनी महत्‍वपूर्ण प्रेस काॅन्फ्रेंस में मुख्‍यमंत्री शिवराज ने यह भी कहा कि मेलों, रैली, बड़ी सभाओं के आयोजन पर प्रतिबंध रहेगा। हॉल में कार्यक्रम हो सकेंगे, लेकिन बैठक क्षमता के केवल 50 प्रतिशत लोग ही उपस्थित रहेंगे। वहीं लोगों से अपील की कि #COVID19 की तीसरी लहर के रूप में हमारे सामने बड़ी चुनौती है। हमें घबराना नहीं है लेकिन सजग रहना है, सतर्क रहना है। हमारा संकल्प है कि कोविड-19 से हमें मुकाबला करके जीतना है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में मध्‍यप्रदेश में कोरोना के 4,031 नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here