लखनऊ के प्रसिद्ध डॉ.राम मनोहर लोहिया इंस्टिट्यूट के स्टाफ पर कोरोना पीड़ित महिला के साथ मारपीट और बलात्कार करने का आरोप लगा है। 40 वर्षीय महिला की बेटी ने घटना की शिकायत पुलिस से की लेकिन कोई सुनवाई न होने पर युवती ने प्रदेश दौरे पर  आईं केंन्द्रीय वस्त्र एवं महिला और बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी को सुनाई। स्मृति ईरानी के निर्देश पर डीएम ने जांच टीम गठित कर रिपोर्ट तलब की है।

मिली जानकारी के अनुसार शहर के वार्ड निवासी ने पीड़ित महिला को पिछले 6 जून को हालत खराब होने पर संयुक्त जिला अस्पताल गौरीगंज में भर्ती कराया था। पीड़ित महिली की पुत्री से मिली जानकारी के अनुसार, हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसकी मां को डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीटयूट रेफर कर दिया। पुत्री का आरोप है कि वहां 7 तारीख को उसकी मां को पहले इमरजेंसी व बाद में चौथी मंजिल के बेड संख्या 41 पर भर्ती कर दिया गया। इसके बाद परिवारीजनों को बाहर भेज दिया गया। किसी को मिलने नहीं दिया जाता था। बहुत निवेदन करने पर जब दो दिन बाद वह अपनी मां से मिली तो उसकी हालत नाजुक थी। मिलने पर उसकी मां ने चिकित्सकों व स्टाफ द्वारा उसे मारने-पीटने के साथ कुछ गलत किए जाने की बात कही। इसके बाद बेहोशी की हालत में शुक्रवार रात वहां से डिस्चार्ज कराकर फिर से जिला अस्पताल गौरीगंज में भर्ती कराया गया।

शनिवार को अचानक जिला मुख्यालय पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को युवती ने आपबीती सुनाई। ईरानी के आदेश पर केस की उच्च स्तर पर जांच की जा रही है। युवती ने बताया कि इस घटना की शिकायत मैंने पुलिस में भी दर्ज कराई है लेकिन मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। युवती की बात सुनने के बाद स्मृति ईरानी ने डीएम, एसपी व सीएमओ से वार्ता कर मामले में कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

जिले के डीएम अरुण कुमार ने बताया कि युवती ने बेहद ही गंभीर आरोप लगाया है। इस घटना की हम सही तरह से जांच करने की कोशिश करेंगे। इसके लिए कमेटी गठित की गई है। महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण बताए जा रहे हैं। इसका इलाज मेडिकल कालेज में ही उपलब्ध है। जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here