केंद्र सरकार का काम प्रतिदन यह बॉलीवुड स्टार कर रहा है। हम यहां बात एक्टर सोनू सूद की कर रहे हैं। सोनू सूद दिन प्रतिदिन सेवा में एक-एक हिस्सा जोड़ रहे हैं। यानि की मजदूरों को गांव पहुंचाने से लेकर नौकरी दिलवाने और राशन देने का काम सोनू कर रहे हैं वहीं अब उन्होंने कहा है कि, आईएएस की तैयारी करने वाले छात्रों को भी स्कॉलरशिप देंगे।

बॉलीवुड एक्टर और गरीबों के मसीहा से अपनी पहचान बनाने वाले सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘करनी है IAS की तैयारी, हम लेंगे आपकी जिम्मेदारी। ‘SAMBHAVAM’ को लॉन्च करते हुए रोमांचि‍त महसूस कर रहा हूं, यह @SoodFoundation और @diyanedelhi की पहल है।’

आईएएस की तैयारी करने वालों के लिए सोनू सूद का यह वादा किसी वरदान से कम नहीं है। लोगों ने सोशल मीडिया पर एक्टर का शुक्रिया अदा किया है।

मालूम हो कुछ समय पहले सोनू ने छात्रों के समर्थन में बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की थी. एक्टर ने एक वीडियो शेयर कर सरकार से अपील की थी- दूसरे देशों में कोरोना के मामले बढ़े थे तब वहां परीक्षाएं रद्द कर दी गई, यहां देश में लाखों मामले आ रहे हैं, तब यहां छात्रों को परीक्षा देने के लिए कहा जा रहा है। ये न्याय नहीं हो सकता है। कोई ऐसा सिस्टम खड़ा होना चाह‍िए जहां पर छात्रों को मुश्क‍िल समय में परीक्षा ना देनी पड़े और इंटर्नल तरीके से ही एग्जाम हो जाए।

बता दे कि, पिछले साल लगे लॉकडाउन में सोनू सूद ने छात्रों की खासा मदद की। रूस में फंसे तमिलनाडु के छात्रों को भारत लाने में मदद की इसमें 100 से अधिक छात्र शामिल थे। उनके लिए चार्टट प्लेन उपलब्ध कराई वहीं चेन्नई के छात्रों को भी घर पहुंचाने में मदद की थी।

गौरतलब है कि, नेशनल लॉकडाउन के बाद से ही हीरो सोनू सूद असल हीरो बन गए हैं। लोग इनकी तस्वीर को पॉकेट में रखते हैं। एक्टर का मदद का दायरा यही तक नहीं सीमित है। कोरोना काल में इन्होंने कई मरीजों की मदद भी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here