Chhattisgarh: सलमान खुर्शीद की विवादित किताब ‘Sunrise Over Ayodhya’ पर आपत्ति दर्ज कराने थाने पहुंचे भाजपा नेता

0
644
Salman Khurshid
Salman Khurshid

Salman Khurshid की किताब “सनराइज ओवर अयोध्या” पर हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए Chhattisgarh भाजपा के नेता केस दर्ज कराने थाने पहुंच गये। पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद की किताब “सनराइज ओवर अयोध्या” का जब से विमोचन हुआ है, तब से लह किताब विवादों के घेरे में चल रही है।

9780670096145

इस विवादास्पद किताब को लेकर भाजपा का सीधा आरोप है कि किताब के एक अंश में छपी बातों से हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है और इसके लिए सलमान खुर्शीद देश के जनता से मांफी मांगे।

भाजपा नेताओं ने खुर्शीद के साथ दिग्विजय सिंह और पी. चिदंबरम के खिलाफ भी केस दर्ज करने की मांग की

इस मामले में छत्तीसगढ़ भाजपा के कई शीर्ष नेता रायपुर के सिविल लाइन थाने पहुंचे और सलमान खुर्शीद की इस पुस्तक को लेकर आपत्ति दर्ज कराई। थाने पहुंचे भाजपा नेता सलमान खुर्शीद के साथ-साथ मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ भी आपराधिक मुकदमा दर्ज कराने की मांग कर रहे थे।

सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल, विधायक अजय चंद्राकर, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पांडेय, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, विधायक शिवरतन शर्मा के साथ दर्जनों भाजपाई पहुंचे थे।

नेताओं का आरोप- हिन्दुओं की तुलना आतंकी संगठनों से की गई है, यह बेहद आपत्तिजनक है

थाने में भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेमप्रकाश पांडेय ने कहा कि सलमान खुर्शीद की इस किताब में हिन्दुओं की तुलना आतंकी संगठनों से की गई है, यह बेहद आपत्तिजनक है और भाजपा इसकी घोर निंदा करती है। इस पुस्तक में बोको हराम से हिंदुत्व की तुलना करना घोर अपमानजनक बात है। उन्होंने कहा कि खुर्शीद की किताब धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली है। हमने पुलिस प्रशासन में शिकायत कर अपराध दर्ज करने की मांग की है।

33333333

गौरतलब है कि दो दिन पहले भी रायपुर में भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सलमान के पुतले को फांसी देकर विरोध दर्ज कराया है। छत्तीसगढ़ भाजपा का आरोप है कि सलमान खुर्शीद ने हिंदू समाज का अपमान किया है।

भाजपा नेताओं का कहना है कि कांग्रेसी नेताओं के द्वारा ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी चुनाव के समय जनेऊधारी बन जाते हैं और मंदिरों के चक्कर लगाने लगते हैं। कांग्रेस तुष्टीकरण के लिए एक वर्ग विशेष को प्रताड़ित करने में भी पीछे नहीं है।

इसे भी पढ़ें: सलमान के बयान से कांग्रेस कोमा में, बीजेपी बोली सच आया सामने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here