Bharat Band: अग्निपथ के विरोध में आज भारत बंद, बिहार में 350 ट्रेनें रद्द, कई जिलों में ठप रहेगी इंटरनेट सेवा

बिहार में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रव, धरना प्रदर्शन और आगजनी की वजह से रेलवे को भारी नुकसान पहुंचा है। इस वजह से पूर्व मध्य रेलवे अभी रात 8 से सुबह 4 बजे के बीच ही बिहार में ट्रेनों का संचालन कर रहा है।

0
342

Bharat Band: अग्निपथ योजना के खिलाफ आज कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। भारत बंद की घोषणा के बाद से केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर है। इस बाबत सभी राज्‍यों को भी एहतियातन कड़े निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को बंद रहेगी। इसके साथ ही 350 ट्रेन भी रद्द रहेंगी। राज्य में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रव, धरना प्रदर्शन और आगजनी की वजह से रेलवे को भारी नुकसान पहुंचा है। जिसकी वजह से पूर्व मध्य रेलवे अभी रात 8 से सुबह 4 बजे के बीच ही बिहार में ट्रेनों का संचालन कर रहा है।

Agnipath Protests 2
Agneepath Scheme Protest: Bharat Band

Bharat Band: बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए राज्य में पहले 15 जिलों में इंटरनेट पर रोक लगाई गई थी। अब इनमें 5 और जिले जोड़ दिए गए हैं। सोमवार को कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहताश, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, सारण, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा, गया, मधुबनी, जहानाबाद, खगड़िया और शेखपुरा जिले में इंटरनेट बंद रहेगा।

Agneepath Scheme Protest: यात्रियों को हुई भारी परेशानी

अग्निपथ योजना के विरोध में रविवार को भी 362 ट्रेनें निरस्त रही थीं। इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिहार में भी भारत बंद का असर देखने को मिल सकता है। बीते 5 दिनों से राज्य के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शनों से जनजीवन अस्तव्यस्त है।

बता दें कि बिहार में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रव, धरना प्रदर्शन और आगजनी की वजह से रेलवे को भारी नुकसान पहुंचा है। इस वजह से पूर्व मध्य रेलवे अभी रात 8 से सुबह 4 बजे के बीच ही बिहार में ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इस दौरान ट्रेनों में भारी संख्या में आरपीएफ, आरपीएसएफ और जीआरपी के जवानों की तैनाती की गई है। अलग-अलग स्टेशनों पर फंसे यात्रियों की सुविधा के लिए रात में लंबी दूरी की कुछ स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं।

Screenshot 2022 06 20 083506
Agneepath Scheme Protest

‘अग्निवीरों’ को महिंद्रा ग्रुप ने दिया नौकरी का ऑफर

महिंद्रा ग्रुप ने सेना में चार साल की सेवा के बाद ‘अग्निवीरों’ की भर्तियों का ऐलान किया है।

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है। उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर जारी हिंसा पर दुख जताया है। उन्होंने अग्निवीरों को मिलने वाली ट्रेनिंग को खास बताया है। मालूम हो कि देश के कई राज्यों में योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here