आज पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। आज 30 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। आज का दिन बंगाल के लिए काफी अहम है क्योंकि, नंदीग्राम में शुभेंदु और ममता आमने सामने हैं। वहीं असम में तीन चरणों में चुनाव हो रहा है। यहां पर 126 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में 39 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

असम विधानसभा चुनाव: अमस की बात करें तो यहां पर  63.04 % हुई है।

बंगाल विधानसभा चुनाव: शाम होते – होते बंगाल में वोटिंग का आंकड़ा 3.42 बजे तक 71.07 फीसदी पहुंच गया है।

असम विधानसभा चुनाव: असम के 39 सीटों पर मतदान जारी है। यहां पर 3 बजे तक 58.78  वोटिंग हुई है।

बंगाल विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग बढ़ते मतदान के आंकड़ों को मीडिया के साथ लगातार साझा कर रहा है। राज्य में अब तक 61.90 वोटिंग हो चुकी है।

बंगाल विधानसभा चुनाव: बंगाल की बात करें तो यहां पर 1.30 बजे तक 58.15 फीसदी वोटिंग हुई है। चुनाव आयोग ने इस जानकारी को मीडिया के साथ साझा किया है।

असम विधानसभा चुनाव: यहां पर 1.30 बजे तक 48.26 फीसदी वोटिंग हुई है। अब वोटिंग की रफ्तार में कुछ इजाफा हुआ है।

बंगाल विधानसभा चुनाव: राज्य में हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। नंदीग्राम में ममता बनर्जी पोलिंग बूथ पर जायजा करने पहुंची थी, वे वहीं पर धरने पर बैठ गई हैं। उनका कहना है कि, बाहरी लोग वोट नहीं डालने दे रहे हैं। ममता बीजेपी को बाहरी पार्टी बता रही हैं। पोलिंग बूथ पर ममता बनर्जी अपने समर्थकों के साथ धरना दे रही हैं।

असम विधानसभा चुनाव: असम में अभी 27.45 फीसदी वोट डाले गए हैं। यहां पर 39 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

बंगाल विधानसभा चुनाव: बंगाल में दोपहर 12 बजे तक 37.42 फीसदी वोटिंग हुई है। समय के साथ वोटिंग की रफ्तार बढ़ती जा रही है।

बंगाल विधानसभा चुनाव: ममता बनर्जी पैर पर पलास्टर लेकर जनता के बीच वोट मांग रही हैं। पलास्टर के साथ ही वे रैलियां कर रही हैं। आज अपने विधानसभा क्षेत्र यानी कि, नंदीग्राम में ममता बनर्जी कथित तौर पर घायल पैर के साथ पोलिंग बूथ का जायजा लेंगी। ममता घर से निकल चुंकी हैं।

बंगाल विधानसभा चुनाव: राज्य में खूनी खेल हो रहा है। यहां की हॉटसीट नंदीग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता ने खुदकुशी कर ली है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि, टीएमसी लगातार धमका रही थी जिसके बाद कार्यकर्ता ने आत्महत्या की। वहीं केशपुर में टीएमसी के कार्यकर्ता की हत्या हो गई है। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि, बीजेपी ने हत्या कराई है। अब खबर है कि, शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला हुआ है। मतदान के साथ दोनों पार्टियां आरोप प्रत्यारोप का खेल जमकर खेल रही हैं।

असम विधानसभा चुनाव: असम वोटिंग की रफ्तार स्लो है। यहां पर 11 बजे तक 18.40 फीसदी मतदान हुआ है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: राज्य में सुबह 7 बजे से वोटिंग चल रही है। यहां पर 11 बजे तक 24.37 फीसदी मतदान हो चुका है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: लेफ्ट ने टीएमसी पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है। लेफ्ट का कहना है कि, पोलिंग बूथ पर जाने से हमे रोका जा रहा है। हमे वोट नहीं करने दिया जा रहा है। वहीं खबर आरही है कि, बंगाल के केशपुर में बीजेपी पोलिंग एजेंट की गाड़ी पर हमला हुआ है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: बंगाल और असम में वोटिंग ने रफ्तार पकड़ ली है। सुबह नौ बजे तक बंगाल में 15.72 फीसदी और असम में 10.51 फीसदी मतदान हुआ है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: नवापारा में बीजेपी नेता भारती घोष ने आरोप लगाया है कि उनके पोलिंग एजेंट को बूथ में नहीं जाने दिया जा रहा है। डेबरा सीट से उम्मीदवार भारती घोष ने टीएमसी पर वोटरों को धमकाने का आरोप लगाया है। वहीं टीएमसी ने बीजेपी पर पोलिंग एजेंट के साथ मारपीट का आरोप लगाया है। 

असम विधानसभा चुनाव: बंगाल के साथ असम में भी दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। यहां पर चुनाव शुरू होते ही EVM में खराबी की खबरे आने लगी हैं। लोग लंबी कतार में मतदान के लिए खड़े हैं वहीं ईवीएम खराब होने के बाद लोग काफी परेशान हो गए।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: वोटिंग शुरू होने के बाद बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में वोट किया। पोलिंग बूथ नंबर 76 पर शुभेंदु अधिकारी मोटरसाइकिल से वोट डालने पहुंचे। बीजेपी नेता ने सुबह करीब पौने आठ बजे अपना मतदान किया। साथ ही मेदिनी पुर में गड़बड़ा का आरोप भी लगाया।

असम-बंगाल चुनाव: मतदान से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम और बंगाल के वोटरों से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है। पीएम मोदी समेज गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा ने भी वोटरों को मतदान करने के लिए आग्रह किया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: बंगाल की बांकुरा में पोलिंग एजेंट को रोकने का आरोप लगा है। पोलिंग एजेंट को धमकाया जा रहा है। टीएमसी ने बांकुरा के इंडस बूथ नंबर 12 पर CRPF जवानों द्वारा पोलिंग एजेंटों को काम नहीं करने दिया जा रहा है। 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: मतदान से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, नंदीग्राम में परेशानी खड़ी करने और मतदाताओं को धमकाने के लिए दूसरे राज्यों से गुंडे आए हैं। उन्होंने बुधवार को निर्वाचन आयोग से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की। ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि दूसरे राज्यों के गुंडे मतदाताओं को धमकाने के लिए नंदीग्राम में दाखिल हो गए हैं। बलरामपुर गांव और अन्य इलाके के ग्रामीणों को भगाया जा रहा है। वे मतदाताओं को धमका रहे हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: मतदान के साथ साथ सभी पार्टियों का तंज भी शुरू हो गया है। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का खेल होने लगा है। मतदान से पहले बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टीएमसी पर हमला बोला है उन्होंने कहा कि, “लोकतंत्र में सबको अधिकार है कि चुनावी रणनीति में अपने वैचारिक पृष्ठभूमि वालों को इकट्ठा करे। ये पार्टी का आंतरिक मामला है, लेकिन बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ एकजुट होने की बात करना इस बात का संकेत है कि ममता बनर्जी की नाव डूब रही है।वह अपनी डूबती नाव बचाने के लिए सबको एकजुट होने का आह्वान कर रही हैं। जेपी नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी ने मान लिया है कि उनकी नाव डूब रही है और अब वो मुसीबत में हैं।”

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। बंगाल की हॉटसीट नंदीग्राम में चुनाव आयोग की पैनी नजर है। चुनाव आयोगा हर पल की खबर ले रहा है। वहीं यहां पर भारी सुरक्षा का इंतजाम भी किया गया है। सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही यहां की सीमाएं रात में ही सील कर दी गई थीं। सेंट्रल फोर्स की 22 कंपनियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा 22 क्विक रिस्पॉन्स टीम, 3 ऑब्जर्वर्स और 10 सेक्टर ऑफिसर की ड्यूटी भी लगाई गई है। बता दें कि, नंदीग्राम से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: बंगाल के चुनाव में नंदीग्राम के 2 लाख 57 हजार 999 वोटर्स सीएम ममता और बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी की किस्मत तय करेंगे। अभी तक दोनों ही ओर से जमकर बयानबाजी हुई। नंदीग्राम सीट इतनी अहम है कि, चुनाव आयोग सुरक्षा इंतजाम को लेकर कोई चूक नहीं करना चाहता है। इसलिए यहां पर धारा 144 लागू है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here