Ashneer Grover ऑडियो क्लिप विवाद: लंबी छुट्टी पर गए Ashneer, स्‍वतंत्र Audit करेगा BharatPe

0
337
Ashneer Grover
Ashneer Grover

मशहूर UPI Payment App भारत पे Bharatpe के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर Ashneer Grover दो माह के लिए लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। जनवरी के पहले सप्‍ताह में ट्विटर पर कोटक ग्रुप के स्‍टाफ के साथ दुव्‍यर्वहार की शिकायत मिलने के बाद से कंपनी उनसे जवाब मांग रही थी। अशनीर ग्रोवर का कहना है कि वे मार्च के अंत तक के लिए वॉलियंटरी छुट्टी पर जा रहे हैं। इसके बाद कंपनी की और से जारी बयान में उनके फैसले को स्‍वीकार कर लिया गया।

Ashneer Grover
Ashneer Grover

Audio Clip आया था सामने

जनवरी के पहले सप्‍ताह में Sound Cloud लिंक का एक ऑडियो क्लिप सामने आया था। जिसमें Nykaa IPO में शेयर नहीं पाने से नाराज अशनीर ग्रोवर कोटक बैंक के एक कर्मचारी को फोन पर धमका रहे थे। हालांकि अशनीर इस ऑडियो को फर्जी बता चुके हैं। ऐसे में बजट आने से पूर्व इस घटनाक्रम ने कारोबारियों का ध्‍यान बदल दिया है।

इस विवाद के बाद अब BharatPe अपने इंटरनल गवर्नेंस नियमों को मजबूत करने के लिए एक स्वतंत्र ऑडिट करने जा रहा है। भारत पे के CEO सुहैल समीर ने कहा कि बोर्ड इस मामले में कार्रवाई करने के लिए एकजुट है। इंटरनल गर्वनेंस नियमों की समीक्षा 31 मार्च तक पूरी हो जानी चाहिए। भारत पे दुकान मालिकों को QR कोड के जरिए डिजिटल पेमेंट की सुविधा देता है।

उसके सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर की तरफ से कोटक महिंद्रा बैंक के प्रमुख उदय कोटक से हर्जाने की मांग के बाद विवाद और बढ़ गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बैंक ने पर्सनल इनवेस्टमेंट के लिए फाइनेंसिंग से इनकार कर दिया। वहीं दूसरी तरफ कोटक महिंद्रा बैंक ने आरोप लगाते हुए कहा कि अशनीर ग्रोवर ने उनके कर्मचारियों के प्रति गलत और धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल किया है। ऐसे में उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी दी।

ashneerrrrr
Ashneer Grover

चार्टड अकाउंटेंट से लेकर BharatPe के सह-संस्‍थापक बनने तक का सफर

दिल्ली के रहने वाले अशनीर ग्रोवर ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली और भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) अहमदाबाद से पढ़ाई की है। पेशे से चार्टड अकाउंटेंट अशनीर अपनी खुद की कंपनी भारत पे (BharatPe) शुरू करने से पहले वे कोटक इन्वेस्टमेंट बैंक, ग्रोफर्स, पीसी ज्वैलर्स लिमिटेड और अमेरिकन एक्सप्रेस जैसी प्रसिद्ध कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here