“देश के प्रधानमंत्री का पढ़ा लिखा होना …”, Arvind Kejriwal ने एक बार फिर पीएम मोदी की डिग्री पर उठाए सवाल

केजरीवाल ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश से पूरा देश स्तब्ध है। उन्होंने लोकतंत्र में सूचना मांगने और सवाल पूछने की आजादी होनी चाहिए।

0
80
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि जिन लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानने का अधिकार है, वे गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले से स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान विचलित करते हैं। पढ़ा लिखा आदमी नाली से गैस निकालने की बात नहीं करेगा। बादल के पीछे राडार नहीं पकड़ पायेगा। ऐसा लगता है कि उन्हें विज्ञान के बारे में जानकारी नहीं है।

गुजरात हाईकोर्ट ने फैसला किया रद्द

गुजरात उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को केंद्रीय सूचना आयोग के सात साल पुराने उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसमें गुजरात विश्वविद्यालय को मोदी की डिग्री के बारे में केजरीवाल को जानकारी मुहैया कराने को कहा गया था। सीआईसी के आदेश के खिलाफ गुजरात विश्वविद्यालय की अपील को स्वीकार करते हुए, न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव ने केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया और उन्हें चार सप्ताह के भीतर गुजरात राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण को राशि जमा करने के लिए कहा।

25 10 2022 cm arvind kejriwal 23161421
Arvind Kejriwal on pm modi

केजरीवाल बोले- डिग्री छिपा रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

केजरीवाल ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश से पूरा देश स्तब्ध है। उन्होंने लोकतंत्र में सूचना मांगने और सवाल पूछने की आजादी होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि उच्च न्यायालय के आदेश से प्रधानमंत्री की शिक्षा पर संदेह बढ़ा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने गुजरात विश्वविद्यालय या दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ाई की होती तो उन्हें इसका जश्न मनाना चाहिए था, इसके बजाय वे जानकारी छिपा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here