मोदी विरोधी पोस्टर पर घमासान, Arvind Kejriwal पहुंचे जंतर-मंतर

0
131
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पोस्टर विवाद में गिरफ्तारियों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दिल्ली के जंतर मंतर पहुंच गए हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ शहर के चारों ओर लगाए गए पोस्टरों के मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया और 49 प्राथमिकी दर्ज कीं। पहले, पुलिस ने बताया था कि 100 प्राथमिकी दर्ज की गई थीं, लेकिन बाद में उन्होंने इस आंकड़े को संशोधित किया।

CM Arvind Kejriwal
CM Arvind Kejriwal

लगाए गए थे मोदी विरोधी पोस्टर

पोस्टर, जिसमें “मोदी हटाओ, देश बचाओ” जैसे नारे लिखे गए थे। यह पोस्टर शहरभर में चिपकाए गए थे। रिपोर्ट के अनुसार, दो प्रिंटिंग प्रेस के मालिकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, इस घटना में आम आदमी पार्टी के किसी सदस्य के शामिल होने की जांच की जा रही है। दिल्ली संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम और प्रेस एंड रजिस्ट्रेशन ऑफ बुक्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बजट के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पुलिस की कार्रवाई के जवाब में पीएम मोदी को “असुरक्षित” और “भयभीत” बताया। उन्होंने यह भी कहा, “यह एक नियमित पोस्टर है, और लोकतंत्र में कोई भी इसे लगा सकता है। मोदी जी इतने डरे हुए क्यों हैं कि उन्हें एक पोस्टर पर प्राथमिकी दर्ज करनी पड़ी?” दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शहर की पुलिस की आलोचना की, और कहा, “यदि स्वतंत्रता सेनानियों की विरासत को बचाना है, तो एक ही रास्ता है – ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ।” बता दें कि पुलिस ने कहा कि अब तक लगभग 20,000 पोस्टर जब्त किए गए हैं। वाहन को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here