APN News Live Updates: देश भर में फिर बढ़ा Corona का कहर, रविवार को दिल्ली में दर्ज हुए 3,194 नए मामले

0
448
Omicron cases
Omicron cases

APN News Live Updates: देश भर में कोरोना और Omicron के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सभी राज्य सरकारो की तरफ से कई पाबंदिया लगायी गयी है। 24 घटों में राज्‍य में कोरोना के 3,194 नए मामले सामने आए और Positivity Rate 4.59% रहा। वहीं दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में महामारी से 1,156 लोग ठीक हुए हैं और अब कोरोना के Active Cases की संख्‍या 8,397 हो गई है। बता दें कि कल दिल्‍ली में 2,716 मरीज संक्रमित हुए थे। पढ़ें पूरी खबर

COVID-19 का बढ़ा खतरा, Supreme Court में 2 सप्ताह होगी वर्चुअल सुनवाई

APN News Live Updates

APN News Live Updates: ने कोविड मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए 3 जनवरी से 2 सप्ताह के लिए सिर्फ वर्चुअल माध्यम से सुनवाई करने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसी के चलते देश में महामारी का खतरा बना हुआ है। भारत में रविवार को COVID-19 के 27,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि लगातार पांच दिन से कोविड के केस रोजाना बढ़ रहे हैं। पढ़ें पूरी खबर

Arvind Kejriwal ने लखनऊ में कहा, पुरानी सरकारों ने कब्रिस्तान बनवाये और योगी जी ने श्मशान बनवाये

Arvind Kejriwal

APN News Live Updates: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक Arvind Kejriwal ने लखनऊ के स्मृति उपवन में आज रविवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अदा में कहा, ‘मैं जहां तक देख रहा हूं लोग ही नजर आ रहे हैं, तिरंगा ही नजर आ रहा है।’ पढ़ें पूरी खबर

मेरठ में बोले Yogi Adityanath,’अब यहां कोई बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए खतरा नहीं बन सकता है’

CM Yogi in Prayagraj

APN News Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के दौरे पर 2 जनवरी को मेरठ पहुंचे। यहां उन्होंने मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया। बता दें कि इसी साल उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। प्रधानमंत्री लगातार चुनावी राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 में जब से भाजपा की सरकार आई है, प्रदेश में दंगे बंद हो गए हैं। जिस कांवड़ यात्रा को रोक दिया गया था वह कांवड़ यात्रा फिर से शूरू हो गई है। अब यहां कोई बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए खतरा नहीं बन सकता है। पढे़ं पूरी खबर

Rahul Gandhi ने सांप्रदायिक नफ़रत और महिलाओं के सम्मान के लिए लोगों से एकजुट होने का किया आह्वान

APN News Live Updates

APN News Live Updates: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नए साल के मौके पर जीवनभर सत्य की राह पर चलने का संकल्प लिया है। उन्होंने लोगों से महिलाओं के अपमान और बढ़ती सांप्रदायिक नफरत को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए आवाज उठाने का आह्वान भी किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि ‘महिलाओं का अपमान और सांप्रदायिक नफरत तभी बंद होंगे जब हम सब एक आवाज में इसके खिलाफ खड़े होंगे।’ पढ़ें पूरी खबर

Bulli Bai Controversy को लेकर केंद्र पर भड़के Imran Pratapgarhi, बोले- मोदी जी मुस्लिम बहनों के चरित्र हनन पर चुप क्यों हैं

Imran Pratapgarhi

Bulli Bai Controversy: Online App बुल्ली बाई को लेकर कांग्रेस नेता और मशहूर शायर Imran Pratapgarhi ने केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। पीएम मोदी से सवाल करते हुए इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट किया, ”अपने हर भाषण में मुस्लिम बहनों की चिंता करने वाले मोदी जी #BulliDeals पर मुस्लिम बहनों के चरित्र हनन पर चुप क्यूं हैं ?” पढ़ें पूरी खबर

नये साल पर दिल्ली की हवा रही खराब, AQI- 362

APN News Live Updates: Delhi Pollution
APN News Live Updates: Delhi Pollution

APN News Live Updates: नए साल के पहले दिन दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता में बदलाव हुआ है। इस कड़ी में दिल्ली का एक्यूआई 41 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 362 रिकॉर्ड हुआ है, जो कि एक दिन पहले 321 रहा था।

उधर, एनसीआर के शहरों की हवा भी बहुत खराब श्रेणी में दर्ज हुई है। फरीदाबाद में 309, गाजियाबाद में 352, ग्रेटर नोएडा में 281, गुरुग्राम में 340, नोए़डा में 321 AQI दर्ज किया गया।

वायु गुणवत्ता एजेंसियों के मुताबिक आने वाले तीन दिनों में वायु की गुणवत्ता में हल्का सुधार दर्ज किया जा सकता है। वायु गुणवत्ता मानक संस्था सफर की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक उत्तर-पश्चिम दिशाओं से आने वाली बर्फीली हवाओं के कारण स्थानीय स्तर पर प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है।

सफर का पूर्वानुमान है कि अगले तीन दिनों में मिक्सिंग हाइट एक से डेढ़ किलोमीटर तक बनी रह सकती है। हालांकि इससे बढ़ते प्रदूषण में कोई खास कमी नहीं आने वाली है।

Elephants: Vidarbha में हाथी निकले पूर्वजों की तलाश में, जानें क्‍या है मामला?

APN News Live Updates
APN News Live Updates: Elephants

Elephants: पिछले कई दिनों से विदर्भ में हाथियों (Elephants) के आतंक के चलते Vidarbha के ग्रामीण बहुत परेशान हैं। हमने इन हाथियों के बारे में जानकार लोगों से बात की और उनसे पूछा कि ये गजराज हजारों किलोमीटर का सफर तय कर चंद्रपुर जिले में दाखिल कैसे हुए? जानकारों से चर्चा करने पर पता चला है कि हाथियों का समूह अपने पूर्वजों की तलाश में निकले हैं। पढ़ें पूरी खबर

Surya Dev: जानें रविवार को सूर्य उपासना का महत्व, तरीका और मंत्र

Surya Dev: सनातन धर्म में हर दिन का अपना एक आध्यात्मिक महत्व होता है। हर दिन किसी न किसी देवी-देवता के पूजा-पाठ के लिए शुभ माना जाता है। ऐसे में रविवार सूर्य देवता की पूजा के लिए शुभ माना जाता है। यदी आप किसी कारणवश रोज सूर्य की पूजा नहीं कर पाते हैं तो रविवार को जरूर करें। पढ़ें पूरी खबर

बदला झांसी रेलवे स्टेशन का कोड, JHS की जगह VGLB हुआ

APN News Live Updates: Rani Jhansi
APN News Live Updates: Jhansi

APN News Live Updates: रेलवे यात्रियों के लिए आवश्यक सूचना रेलवे की ओर से दी गई है। हाल ही में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदला था, इसे वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन का नाम दिया गया था।

भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार की अधिसूचना के बाद रेलवे ने आईआरसीटीसी के वेबसाइट यानी जहां से हम लोग टिकट बुक करते हैं, उस जगह से झांसी रेलवे स्टेशन का कोड बदल दिया है।

पहले वेबसाइट पर झांसी रेलवे स्टेशन का कोड जेएचएस (JHS) था, जोकि अब बदलकर वीजीएलबी (VGLB) हो गया है। इससे पहले योगी सरकार ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर कर दिया था।

दो महीने से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 95.41 रुपए प्रत‍ि लीटर

APN News Live Updates: Diesel Price
APN News Live Updates: Petrol- Diesel Price Today

APN News Live Updates: बीते दो महीने से पेट्रोल और डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price Today) में कोई बदलाव नहीं हुआ है। रविवार को सुबह 7 बजकर 15 मिनट की स्थिति के मुताबिक WTI Crude Oil 75.21 डॉलर प्रति बैरल वहीं Brent Crude 77.78 डॉलर प्रति बैरल है। 48 घंटों में कच्चे तेल की कीमतों में कमी हुई है, हालांकि पिछले कुछ महीनें के मुकाबले ये कीमतें भी ज्यादा हैं।

इस साल की शुरूआत में ही क्रूड ऑयल की कीमत में अच्‍छी गिरावट देखने को मिली है। अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम (Crude Oil Price in International Market) 2.78 फीसदी से ज्‍यादा टूटे हैं। इस समय क्रूड ऑयल के दाम (Crude Oil Price) 78 डॉलर प्रत‍ि बैरल से नीचे आ गए हैं।

मालूम हो कि बीते साल 2021 में क्रूड ऑयल की कीमत में 50 फीसदी से ज्‍यादा का इजाफा देखने को मिला था। आईओसीएल से मिली जाानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आज भी वहीं कीमत लागू हैं, जो कि एक दिन पहले शनिवार को लागू थी।

दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 95.41 रुपए प्रत‍ि लीटर पर हैं। वहीं दूसरी ओर कोलकाता, मुंबई और चेन्‍नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 104.67 रुपए, 109.98 रुपए और 101.40 रुपए प्रत‍ि लीटर हैं। आपको बता दें क‍ि बीते दिनों दिल्‍ली में वैट कम होने के कारण पेट्रोल की कीमत में 8.56 रुपए प्रत‍ि लीटर गिरावट देखने को मिली है। ऑयल मार्केटिंग कंपनि‍यों ने बीते 4 नवंबर 2021 से पेट्रोल और डीजल की कीमत ने कोई बदलाव नहीं किया है।

डीजल की कीमत की बात करें तो लगातार 58वें दिन स्थिरता देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम वही लागू रहेंगे जोकि बीते दिनों से देखने को मिल रहे हैं।

आंकड़ों पर बात करें तो नई दिल्ली में डीजल के दाम 86.67 रुपए, कोलकाता में 89.79 रुपए, मुंबई में 94.14 रुपए और चेन्नई में 91.43 रुपए प्रति लीटर हैं। मालूम हो कि केंद्र सरकार ने दिवाली के ठीक पहले पेट्रोल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में 5 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपए प्रति लीटर की कटौती की थी। इसके बाद से राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर बने हुए हैं।

झारखंड में बड़ा हादसा, पिकअप-ट्रक के टक्कर में 6 मजदूरों की मौत

APN News Live Updates: Seven policemen killed in Bihar road accident
APN News Live Updates

APN News Live Updates: झारखंड के पलामू में एक दिल दहला देने वाला एक्सीडेंट में मजदूरी करके घर लौट रहे 6 मजदूरों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह दर्दनाक हादसा शुक्रवार की रात को हुआ।

मारे गये सभी मजदूर बिहार के औरंगाबाद से धान काट कर वापस पलामू अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान डालटनगंज-औरंगाबाद एनएच-98 हरिहरगंज थाना क्षेत्र के मिडिल स्कूल के सामने मजदूरों से भरी पिकअप को ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसके बाद पिकअप अनियंत्रित होकर बीच सड़क पर पलट गया।

इससे पिकअप में बैठे कई मजदूर सड़क पर गिर गए और उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि केला लेकर जा रहे ट्रक गलत दिशा में जा रहा था। इसी दौरान साइड से उसने पिकअप को टक्कर मार दी। इसके बाद जब मजदूर सड़क पर गिर गए तो घटना के बाद ट्रक अनियंत्रित हो गया और सड़क पर गिरे मजदूरों पर ही पलट गया।

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मरने वाले मजदूरों की हालत बहुत ही बुरी हो चुकी थी। काफी देर के बाद ट्रक को सीधा करके शव निकाले गए। इस हादसे में मरने वाले मजदूरों में 5 महिलाएं और एक पुरूष शामिल है। वहीं घायलों में इनके छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: IT Raid Kannauj: दूसरे दिन भी हुई Pushparaj Jain के कई ठिकानों पर छापेमारी, रिश्‍तेदारों के यहां भी हुई रेड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here