Home Tags Aqi of Air Quality Index

Tag: aqi of Air Quality Index

हवा का स्‍तर सुधारने की कवायद, जानिए GRAP के तीसरे चरण...

0
निर्माण कार्यों और विध्वंस गतिविधियों पर पूर्ण रोक

देशभर में गाजियाबाद की हवा सबसे ज्‍यादा प्रदूषित, AQI पहुंचा 445...

0
सीपीसीबी से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पंजाब और हरियाणा में पिछले 24 घंटों के दौरान पराली जलाने के 1082 मामले सामने आए हैं। दिल्‍ली में उत्‍तर-पश्चिम की तरफ से हवा आ रही है और पराली के धुएं को राजधानी दिल्‍ली तक ला रही है।

Weather Update: Delhi-NCR में लगातार खराब हो रहा AQI का स्‍तर,...

0
जानकारी के अनुसार शून्य से 50 के बीच AQI को अच्छा, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच AQI ‘गंभीर’ माना जाता है।

दिल्‍ली की हवा में घुटने लगा दम! बेहद खराब श्रेणी में...

0
दिल्‍ली की हवा में फिलहाल ढाई गुना से अधिक प्रदूषण मौजूद है।

APN News Live Updates: देश भर में फिर बढ़ा Corona का...

APN News Live Updates: कोरोना के नए वैरिएंट Omicron का प्रसार देश में तेजी से हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पूरे देश में अब तक...

Delhi-NCR में प्रदूषण के हालात में नहीं है कोई सुधार, AQI...

0
Delhi-NCR में लगी तमाम पाबंदियों के बावजूद वायु प्रदूषण के हालात में कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा है। SAFAR-India के द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 314 दर्ज की गई। वहीं NCR के नोएडा में 317 और गुरुग्राम में 325 AQI रिकॉर्ड किया गया।

Delhi की हवा में नहीं हो रहा है सुधार, AQI 386...

0
राजधानी दिल्ली (Delhi) की हवा वक्त के साथ और जहरीली होती जा रही है। इतनी जहरीली की यहां पर सांस लेना मतलब दिन में 10 सिगरेट पीने के बराबर है। रिपोर्ट के अनुसार एयर क्वालिटी इंडेक्स अगर 100 से अधिक है तो इंसान किसी तरह उसमें रह सकता है लेकिन इससे अधिक नहीं होना चाहिए। पर देश की राजधानी दिल्ली की हवा गंभीर से बेहद खराब हो गई है। दिल्ली का Air Quality Index (AQI) 386 के पार पहुंच गया है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!