उत्तरप्रदेश विधानसभा के छठे चरण के लिए जारी मतदान के बीच बसपा नेता अंबिका चौधरी के बेटे आनंद चौधरी को मारपीट के आरोप में गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है। आनंद पर बलिया जिले की फेफना विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी संग्राम सिंह के घर में घुस कर मारपीट करने का आरोप है। अंबिका के बेटे को सदर कोतवाली के जलालपुर इलाके से गिरफ्तार किया है।

APN Grab of Assault with SP Candidatesखबरों के मुताबिक संग्राम सिंह के घर पहुंचे आनंद चौधरी की पहले कहासुनी हुई और इसी दौरान दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों में नौबत मारपीट तक आ गई। बात बढ़ती देख संग्राम सिंह के बेटे ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कारवाई करते हुए चौधरी को उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया। पुलिस ने आनंद के ऊपर भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 323, 352, 452, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

गौरतलब है कि अंबिका चौधरी सपा के संस्थापक सदस्य होने के अलावा मुलायम के काफी करीबी भी माने जाते थे। मुलायम परिवार में झगड़े के बाद उन्होंने सपा छोड़कर बसपा का दामन थाम लिया था। अंबिका अब बसपा के टिकट पर फेफना सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। चौधरी काफी कद्दावर नेता हैं। वह पहले की सपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।चौधरी को प्रगतिवादी सोच का नेता माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here