Amar Jawan Jyoti बुझा कर केंद्र लोगों के भावनाओं से खेल रही है-Bhupesh Baghel

0
301
Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel

मोदी सरकार के अमर जवान ज्योति (Amar Jawan Jyoti) को बुझाने के फैसले के बाद छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने अपने यहां अमर जवान ज्योति की नींव रखने का फैसला किया है। 3 फरवरी को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इसकी नींव रखेंगे। इस बात की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief minister of Chhattisgarh Bhupesh Baghel) ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने कहा कि ये सरकार लोगों के भावनाओं के साथ खेल रही है। कांग्रेस अमर जवान ज्योति को जलाए रखेगी।

Amar Jawan Jyoti जलती रहेगी

Amar Jawan Jyoti
Amar Jawan Jyoti

30 जनवरी को न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि अमर जवान ज्योति को केंद्र ने बुझा दिया। ये सरकार लोगों के भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। कांग्रेस ज्योति को बुझने नहीं देगी। अब छत्तीसगढ़ में अमर जवान ज्योति जलती रहेगी। 3 फरवरी को राहुल गांधी इसकी नींव रखेंगे।

सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा था कि हमारे शहीदों की वीर गाथाएं हमारी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा पुंज हैं। देश के लिए न लड़ने वाले ये सब नहीं समझेंगे। राहुल गांधी 3 फरवरी को छत्तीसगढ़ में अमर जवान ज्योति की नींव रखेंगे। भारत माता के सपूतों को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Amar Jawan Jyoti 50 सालों से जल रही थी

Amar Jawan Jyoti
Amar Jawan Jyoti

रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा गांधी से प्रेरित है। यह सत्य और अहिंसा के बारे में है। जबकि पीएम मोदी की विचारधारा सावरकर और गोडसे की है। वह हिंसा और साजिश के बारे में है। कांग्रेस और भाजपा एक नदी के दो अलग अलग किनारे हैं।

दिल्ली में शुक्रवार को ‘अमर जवान ज्योति’ को ‘वॉर मेमोरियल’ की ज्योति के साथ मिला दिया गया था। यह ऐतिहासिक कार्यक्रम एयर मार्शल बलभद्र राधा कृष्ण की अध्यक्षता में दोपहर 3.30 बजे शुरू हुआ था। जिसके बाद गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले शुक्रवार को मशाल को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की मशाल में मिला दिया गया। बता दें कि ‘अमर जवान ज्योति’ 50 साल से इंडिया गेट के लॉन में जल रही थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here