Adani Row: अडानी ग्रुप के खिलाफ कांग्रेस 6 फरवरी को देशभर में करेगी प्रदर्शन, LIC और SBI कार्यालयों के सामने देंगे धरना

0
105
Adani Row
Adani Row

Adani Row: अडानी ग्रुप की मुश्किलें दिन-ब दिन बढ़ती ही जा रही हैं। अडानी ग्रुप विवाद पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने देशव्यापी आंदोलन का ऐलान किया है। सोमवार यानी 6 फरवरी को LIC और SBI कार्यालयों के सामने देशभर के जिलों में आंदोलन किया जाएगा। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि केंद्र सरकार आम लोगों के पैसे का इस्तेमाल अपने करीबी दोस्तों की मदद के लिए कर रही है, इसलिए कांग्रेस पार्टी ने देश भर के जिलों में राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने का फैसला किया है।

Adani Row: कांग्रेस देगी धरना

बता दें कि अडानी ग्रुप के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी अक्सर सवाल उठाते रहते हैं। वहीं कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी ट्वीट कर सरकार को घेरा है। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि,’अडानी मुद्दे पर मोदी सरकार स्पष्ट रूप से घिरी हुई है। वह संसद में इस मामले का ज़िक्र भी नहीं होने देना चाहती है। यही कारण है कि विपक्ष द्वारा इस महाघोटाले को लेकर JPC गठन की मांग रखने का मौका दिए बिना दोपहर 2 बजे के बाद कुछ मिनटों के भीतर ही दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया’।

गौरतलब है कि अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने 20 हजार करोड़ रुपए के फुली सबस्क्राइब्ड FPO (Follow on Public Offer) को रद्द कर दिया। इन्वेस्टर्स का पैसा वापस किया जाएगा। शेयर में आई जबरदस्त गिरावट के बाद अडाणी ग्रुप ने FPO वापस लेने का फैसला लिया है। बता दें कि बुधवार को अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 26.70% गिरकर 2,179.75 पर बंद हुआ था।

Gautam Adani
Gautam Adani

एफपीओ को रद्द करने के बाद गौतम अडानी ने एक वीडियो शेयर कर बयान जारी किया था। उन्होंने कहा था कि, ‘पिछले हफ्ते स्टॉक में हुए उतार-चढ़ाव के बावजूद कंपनी के बिजनेस और उसके मैनेजमेंट में आपका भरोसा हमारे लिए आश्वासन देने वाला है। मेरे लिए मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है। इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने FPO वापस ले लिया है।’

यह भी पढ़ें:

FPO को रद्द करने के बाद Gautam Adani बोले- निवेशकों का हित सर्वोपरि

Amul Milk Price Hike: आम आदमी को फिर लगा महंगाई का झटका, अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए दूध के दाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here