Amul Milk Price Hike: आम आदमी को फिर लगा महंगाई का झटका, अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए दूध के दाम

0
140
Amul Milk Price Hike
Amul Milk Price Hike

Amul Milk Price Hike: एक बार फिर आम आदमी की जेब को झटका लगा है। अमूल ने एक बार फिर दूध की कीमत में इजाफा कर दिया है। अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। दूध के बढ़े हुए दाम 3 फरवरी से लागू होंगे। अब फुल क्रीम दूध 63 रुपये की जगह 66 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। वहीं भैंस के दूध को 65 रुपये की जगह 70 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है। इसके अलावा अमूल दही और अन्य उप-उत्पादों के दाम भी इजाफा किया गया है।

Amul Milk Price Hike
Amul Milk Price Hike

Amul Milk Price Hike: अब इतने में मिलेगा दूध

आज से आम जनता को अमूल आधा लीटर दूध 27 रुपये का मिलेगा। वहीं 1 लीटर 54 रुपये में मिलेगा अमूल गोल्ड यानी फुल क्रीम दूध का आधा किलो का पैकेट अब 33 रुपये का मिलेगा। अमूल गाय के दूध की एक लीटर की कीमत 56 रुपये हो गई है, जबकि आधे लीटर की 28 रुपये।

amul
Amul Milk Price Hike

गौरतलब है कि कंपनी ने कुछ दिन पहले ही बता दिया था कि दूध के रेट में इजाफा होगा। अमूल कंपनी के एक अधिकारी ने बताया था कि एनर्जी, रसद और पैकेजिंग लागत के कारण दूध की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। हालांकि कीमतों में कितने रुपये का इजाफा होगा इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई थी। वहीं, अमूल के MD, R.S Sodhi ने बताया था कि कीमते कम नहीं हो सकती है बल्कि ऊपर ही जाएंगी। साथ ही उन्होंने बताया था कि पिछले दो सालों में अमूल मिल्क की कीमतों में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है।

संबंधित खबरें:

Amul Milk Price: अमूल दूध हुआ महंगा, 1 मार्च से लागू होंगी नई कीमतें

Mother Dairy Price Hike: मदर डेयरी ने भी बढ़ाया दूध का भाव, जानिए अब क्या रहेंगी कीमतें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here