BBC Documentary Row: PM मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में 3 फरवरी को होगी सुनवाई

0
96
BBC Documentary Row
BBC Documentary Row

BBC Documentary Row: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में 3 याचिकाएं दाखिल की गई है। यह डॉक्यूमेंट्री गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के कार्यकाल पर केंद्रित है।

BBC Documentary Row: डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ बढ़ता जा रहा है विवाद

BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा। नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की विदेश मंत्रालय ने कड़ी आलोचना की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता, अरिंदम बागची ने दावा किया कि “पूर्वाग्रह, निष्पक्षता की कमी और निरंतर औपनिवेशिक रवैया स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।” उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट्री को भारत में नहीं दिखाया गया है। कुछ भी हो, यह फिल्म या डॉक्यूमेंट्री संगठन और लोगों की आलोचना है जो एक बार फिर इस कहानी को आगे बढ़ा रहे हैं। हम इस गतिविधि और इसके इच्छित लक्ष्यों के पीछे की मंशा पर सवाल उठाने लगते हैं। ईमानदारी से, हम इस तरह के प्रयासों को बढ़ाना नहीं चाहते हैं।” वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पीएम मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर एतराज जताया है।

BBC Documentary Row
BBC Documentary Row

BBC Documentary Row: डॉक्यूमेंट्री के लिए बीबीसी की हो रही है आलोचना

बता दें कि इंडिया: द मोदी क्वेश्चन बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ है। यह सीरीज गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के कार्यकाल पर केंद्रित है। बीबीसी की रिपोर्ट है कि यह कार्यक्रम इस बात पर ध्यान देगा कि कैसे “भारत के मुस्लिम बहुमत के प्रति नरेंद्र मोदी की सरकार के रवैये के बारे में बार-बार के आरोपों ने उनके प्रीमियर को परेशान किया है।” हालांकि भारत में सीरीज नहीं दिखाई गई थी, लेकिन देश के बाहर के भारतीयों ने डॉक्यूमेंट्री के लिए बीबीसी की आलोचना की।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here