स्वाद और सेहत से भरपूर है मैंगो की ये खास ड्रिंक, यहां जाने पूरी रेसिपी

0
11
Mango Chia Pudding
Mango Chia Pudding

Mango Chia Pudding: गर्मियों के मौसम में आम खाना सबको ही पसंद होता है। शायद ही कोई होगा जिसे आम न पसंद हो। गर्मियों में आम खाने का मजा भी दौगुना होता है। बच्चे हो या बड़ें सभी लोगों को आम काफी पंसद होता है। इसे कई तरह से खाया जाता है कुछ लोग इसे काट कर खाते हैं तो कई लोग इसका शेक बनाकर पीते हैं। इसके अलावा भी आम को कई तरह से यूज कर डिशेज बनाई जा सकती हैं। इसकी आइस-क्रीम और कुल्फी भी बनाई जाती है। इस मौसम में लोग आम का भरपूर लुत्फ उठाते हैं।

Mango Chia Pudding
Mango Chia Pudding

आज हम आम से जुड़ी एक ऐसी स्पेशल ड्रिंक की बात करेंगे जो खाने में स्वादिष्ठ तो है साथ ही हेल्दी भी है। मैंगो चिया मिल्क गर्मी में बनाकर पीना काफी आसान है। चिया सीड्स, मिल्क और कई चीजों से मिलकर बनाया जाता है। आगर आप सुबह की शुरूआत इस ड्रिंक से करते हैं तो पूरा दिन आप एनर्जेटिक फील करते हैं। इस ड्रिंक को बनाना काफी सरल है।

Mango Chia Pudding: चिया मैंगो मिल्क बनाने की साम्रगी

  • एक पका हुआ आम
  • एक बड़ा चम्मच चिया सीड्स
  • आधा गिलास दूध
  • चीनी, गुड़ या शहद
Mango Chia Pudding
Mango Chia Pudding

Mango Chia Pudding: इस तरह करें तैयार

Mango Chia Pudding: चिया मैंगो मिल्क बनाने के लिए सबसे पहले आम लें और उसे अच्छी तरह से धो लें। इसके बाद आम को छीलकर काट लेना है। आम काटने के बाद उसका गुदा निकाल लें। इसके बाद एक बाउल लें और उसमें चिया सीड्स डाल दें। इसके बाद आधा गिलास दूध डालकर इसे अच्छे से मिक्स कर लें। इस मिश्रण को आधे घंटे तक रखें।

कुछ समय बाद चिया सीड्स जेली दूध में मिलकर जेली जैसा बन जाएगा। इसके बाद इसमें आम का गुदा मिक्स कर दें और मिक्सर में डालकर सबको अच्छे से पीस दें। इसे मीठा करने के चीनी, गुड़ या शहद स्वादानुसार मिला लें। स्मूद मिश्रण होने के बाद यह ड्रिंक तैयार हो जाएगा। आप इसमें थोड़ी सी बर्फ और ऊपर से चिया जेली से गार्निश करें। इस गर्मी के मौसम में टेस्टी और हेल्दी मैंगो चिया मिल्क का मजा लें।

संबंधित खबरें…

साउथ के दिग्गज एक्टर Sarath Babu के निधन पर पीएम मोदी सहित कई एक्टरों ने दी श्रद्धांजलि, 200 से अधिक फिल्मों में किया काम

बैंक जाने से पहले जान लें 2000 के नोट की अदला-बदली के ये नियम, RBI ने बैंकों को दिए खास निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here