साउथ के दिग्गज एक्टर Sarath Babu के निधन पर पीएम मोदी सहित कई एक्टरों ने दी श्रद्धांजलि, 200 से अधिक फिल्मों में किया काम

0
7
Sarath Babu Death
Sarath Babu Death

Sarath Babu Death: साउथ के दिग्गज एक्टर सरथ कुमार का सोमवार की दोपहर को निधन हो गया। वे काफी समय से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज हैदराबाद के एक अस्पताल में चल रहा था। वह काफी समय से वेंटिलेटर पर थे और सोमवार को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उनके अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। एक्टर के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर निधन पर शोक व्यक्त किया। दिग्गज के निधन के बाद, रजनीकांत, जूनियर एनटीआर, प्रकाश राज और चिरंजीवी जैसी कई हस्तियों ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी।

Sarath Babu Death
Sarath Babu Death

पीएम मोदी ने ट्वीट कर सरथ बाबू के निधन पर दुख जताया और लिखा कि सरथ बाबू जी बहुमुखी और रचनात्मक थे। उन्हें अपने लंबे फिल्मी करियर के दौरान कई भाषाओं में कई लोकप्रिय कार्यों के लिए याद किया जाएगा। उनके निधन से दुख हुआ है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।

Sarath Babu Death: साउथ के दिग्गज अभिनेता सरथ बाबू का हैदराबाद के एक अस्पताल में 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अस्पताल ने कहा कि वह पिछले महीने से अस्पताल में थे और कई अंगों के फेल होने की वजह से उनका इलाज चल रहा था। “उन्हें 20 अप्रैल 2023 को मल्टीपल मायलोमा के कारण मल्टीऑर्गन फेल्योर के साथ गंभीर स्थिति में एआईजी अस्पताल लाया गया था। कई बेहतरीन उपायों के बावजूद उन्होंने अपनी बीमारी के आगे घुटने टेक दिए। एआईजी हॉस्पिटल्स ने एक बयान में कहा, हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं।

Sarath Babu Death
Sarath Babu Death

Sarath Babu Death: कौन है सरथ बाबू

सरथ बाबू ने तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ सहित कई हिंदी भाषी फिल्मों में काम कर चुके हैं। सरथ बाबू ने अपने करियर में करीबन 200 से ज्यादा फिल्में बतौर एक्टर के रुप में की हैं। अपने एक्टिंग के जरिए उन्होंने दर्शकों का दिल जीत और उनका मनोरंजन किया। जानकारी के अनुसार वह सुपरस्टार रजनीकांत के दोस्त थे। दोनों एक्टरों ने अन्नामलाई और मुथु जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया था।

Sarath Babu Death: तेलुगु फिल्म राम राज्यम से हुई थी करियर की शुरुआत

तेलुगु फिल्म राम राज्यम से सरथ बाबू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म 1973 में आई थी। इसके अलावा तमिल की निझाल निजामगिराधु बालाचंदर के निर्देशन में बनी फिल्म में काम किया। इस फिल्म में उनके साथ कमल हासन और सुमित्रा ने भी अभिनय किया था। सरथ बाबू के फिल्म क्रेडिट में सरपंचरम जैसी मलयालम फिल्में और रणचंडी और अमृता वार्शिनी जैसी कन्नड़ फिल्में भी शामिल हैं। उन्हें आखिरी बार तमिल फिल्म वसंत मुलई में देखा गया था और पवन कल्याण की वकील साब में उनकी भूमिका थी।

संबंधित खबरें…

जैवलिन थ्रो वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंचे Neeraj Chopra, इन एथलीट को पीछे छोड़ रचा इतिहास

बैंक जाने से पहले जान लें 2000 के नोट की अदला-बदली के ये नियम, RBI ने बैंकों को दिए खास निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here