Shark Tank India क्या है, जिसे लोग गूगल पर खूब कर रहें हैं सर्च?

0
363
Shark Tank India
Shark Tank India

भारत युवाओं का देश है और आने वाला वक्त Startups का है। देश में Startups की कमी नहीं है और Startups को लेकर बेहतरीन Ideas पेश करने वालों की भी कमी नहीं है। पर अक्सर इस तरह के Ideas रखने वाले लोग बहुत आगे तक नहीं जा पाते हैं क्योंकि उनके पास फंड और Investors की कमी होती है। भारत में Startups को लेकर शानदार Ideas पेश करने वालों के लिए सोनी टीवी (Sony TV) शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) नाम का शो लेकर आया है। इसका पहला शो 20 दिसंबर 2021 को Sony TV पर on Air हुआ था। पहले सीजन का कुल 35 एपिसोड है। शो सोमवार से शुक्रवार सोनी टीवी पर रात 9 बजे आता है। ओटीटी को प्यार करने वाले लोग इसे Sony Liv App पर देख सकते हैं। शो में कुल 7 Judges हैं।

Shark Tank India के Judges का नाम

Shark Tank India
Shark Tank India

शो में उन युवाओं को जज बनाया गया है जिन्होंने कम उम्र में जल्दी अपने बिजनेस आईडियास को ऊंचाईंयों तक पहुंचाया है। इसमें अशनीर ग्रोवर (‘भारत पे’ के फाउंडर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर), विनीता सिंह (शुगर कॉस्मेटिक्स की सीईओ एवं को-फाउंडर), पीयूष बंसल (लेंसकार्ट के फाउंडर एवं सीईओ), नमिता थापर (एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स की एग्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर), अनुपम मित्तल (शादी डॉट कॉम – पीपुल ग्रुप के फाउंडर एवं सीईओ), गज़ल अलग़ (मामाअर्थ की को-फाउंडर एवं चीफ मामा) और अमन गुप्ता (बोट के को-फाउंडर एवं चीफ मार्केटिंग ऑफिसर)

Shark Tank India क्या है?

Shark Tank India
Shark Tank India

बता दें कि Shark Tank अमेरिकन बिजनेस रियलिटी शो है। इसकी शुरुआत 9 अगस्त 2009 में हुई थी। ये शो अमेरिका के ABC चैनल पर आता था। फिर इसे डिस्कवरी इंडिया पर भी हिंदी में दिखाया जाने लगा। अब भारत के Startups को पंख देने के लिए इसकी शुरुआत भारत में भारतीयों के साथ की गई है।

Shark Tank India एक ऐसा शो है जहां दुनियाभर से लोग 7 जजों के सामने अपने Startups Ideas को पेश करते हैं। उनके बिजनेस आईडियास को सुन और समझकर जजेस पैसा इनवेस्ट करते हैं। पैसा Profit Sharing % की शर्तो पर ही Invest होता है।

संबंधित खबरें: