Animal Day 9 Collection : दूसरे हफ्ते के दौरान भी जारी है एनिमल की दहाड़, फिल्म 400 करोड़ क्लब से बस इतनी दूर…

0
88

Animal Day 9 Collection : दिसंबर के पहले दिन रिलीज हुई रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म एनिमल का क्रेज दूसरे वीकेंड के दौरान भी बरकरार है । फैंस बड़ी तादात में फिल्म देखने थियेटर्स पहुंच रहे हैं। ऐसे में अब फिल्म के 9वें दिन का कलेक्शन सामने आया है। बीते शुक्रवार (8वें दिन ) के मुकाबले फिल्म के कलेक्शन में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने अपने 9वें दिन करीब 37 करोड़ रूपये का बिजनेस किया है। इसके साथ ही मूवी अब 400 करोड़ के माइलस्टोन के काफी नजदीक पहुंच गई है। बता दें, फिल्म में बॉबी देओल और अनिल कपूर भी अहम भूमिका में हैं।

इस फिल्म ने कपूर फैमिली के चिराग रणबीर की पिछली सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई करते हुए अपने पहले वीकेंड पर ही, डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस में 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी। बता दें, फिल्म ने अपने पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस से करीब 63.8 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। वहीं, दूसरे दिन फिल्म ने 66.27 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। तीसरे दिन फिल्म 72.5 करोड़ कमाने में कामयाब रही।

एनिमल ने अपने पहले हफ्ते में सभी भाषाओं से कुल मिलाकर 337.58 करोड़ रुपऐ का बिजनेस किया। जिसके बाद आठवें दिन फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस से 22.95 करोड़ की कमाई की। 9वें दिन फिल्म की कमाई में बड़ा उछाल देखने को मिला।

Animal Day 9 Collection : सैकनिल्क (Sacnilk) की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने 9वें दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस से करीब 37 करोड़ रुपये की कमाई की है। मालूम हो कि ये शुरुआती आंकड़े हैं। ऑफिशियल आंकड़ो में थोड़ा बहुत फेरबदल देखने को मिल सकता है।

बता दें कि फिल्म हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा में भी देखी जा रही है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इन सभी भाषाओं में फिल्म अब तक कुल मिलाकर 398.53 करोड़ रूपये की कमाई कर चुकी है।

Language Wise Total Box office collection : हिंदी के साथ-साथ तेलुगू बॉक्स ऑफिस पर रहा एनिमल का जलवा

हिंदी : 358.37 करोड़ रुपये
तेलुगू : 36.74 करोड़ रुपये
तमिल: 3.15 करोड़ रुपये
कन्नड़: 0.53 करोड़ रुपये*
मलयालम: 0.08 करोड़ रुपये*

Animal Worldwide Collection : फिल्म हुई 600 करोड़ के पार

वहीं, अगर एनिमल के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने रिलीज के बाद से लेकर 8वें दिन तक कुल मिलाकर 600.67 करोड़ से अधिक का बिजनेस किया।

मेघना गुलजार की सैम बहादुर से क्लैश के बावजूद भी मूवी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। बता दें कि यह फिल्म फादर-सन रिलेशनशिप पर बेस्ड है। अनिल कपूर (बलबीर सिंह) फिल्म में रणबीर कपूर ( रणविजय सिंह) के पिता का रोल निभा रहे हैं। फिल्म की कहानी कुछ इस तरह है कि रणबीर का किरदार अपने पिता की अटेंशन को लेकर काफी जुनूनी है। वह अपने पिता का बाल भी बांका होते हुए नहीं देख सकता, जो भी उसके और उसके पिता के बीच में आने की कोशिश करता है वह उन लोगों को खदेड़ता हुआ नजर आता है। फिल्म के स्टार कास्ट की उम्दा एक्टिंग की चर्चा देशभर में हो रही है।

फिल्म की हो रही है आलोचना

इसके अलावा, एनिमल मूवी को क्रिटिसिजम झेलना पड़ रहा है। फिल्म में अत्यधिक हिंसा के चित्रण के लिए कुछ लोगों के द्वारा फिल्म की आलोचना हो रही है। निर्देशक की पिछली मूवीज कबीर सिंह और अर्जुन रेड्डी की ही तरह फिल्म को, “टॉक्सिक मैस्क्युलिनिटी” और “महिला द्वेष” को बढ़ावा देने वाली बताया गया है।

बता दें, यह फिल्म 3 घंटे 21 मिनट लंबी है। फिल्म के प्रोड्यूसर्स की बात करें तो मूवी को भूषण कुमार की टी-सीरीज़, मुराद खेतानी के सिने1 स्टूडियो और प्रणय रेड्डी वांगा की भद्रकाली पिक्चर्स ने साथ मिलकर प्रोड्यूस किया गया है। फिल्म में सपोर्टिंग रोल्स में तृप्ति डिमरी, शक्ति कपूर और प्रेम चोपड़ा हैं। वहीं, फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है। फिल्म के राइटर भी वांगा ही हैं।

मालूम हो कि, एनिमल साल 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर मूवी बनकर उभरी है। एनिमल ने अपने ओपनिंग डे पर कमाल का कलेक्शन करके शाहरुख की पठान को पहले दिन कलेक्शन के मामले में पछाड़ दिया था और इस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिन्दी मूवी बनी।

वर्ष 2023 की सबसे ज्यादा ओपनिंग डे पर कलेक्शन करने वाली मूवीज

जवान : 75 करोड़ रुपये
एनिमल : 63.8 करोड़ रूपये
पठान : 57 करोड़ रुपये
टाइगर-3 : 44 .5 करोड़ रुपये
गदर-2 : 40.10 करोड़ रुपये
आदिपुरुष : 36 करोड़ रुपये

नोट : * फिल्म का डे 8 तक का कलेक्शन

यह भी पढ़ें:

Dunki Trailer : ‘डंकी’ का ट्रेलर लॉन्च होते ही, राजकुमार हिरानी की 14 साल पुरानी अधूरी फिल्म का ट्रेलर वायरल…

Comeback of Bobby Deol : 5 साल फिल्मों से दूर रहने के बाद खुला था बॉबी की किस्मत का ताला, जानें उनके स्ट्रगल का सफर..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here