Karnataka Hijab Row: Malala Yousafzai बोलीं- भारतीय नेताओं को मुस्लिम महिलाओं को हाशिए पर जाने से रोकना चाहिए

0
388
Malala Yousafzai
Malala Yousafzai

Karnataka Hijab Row: नोबेल पुरस्कार विजेता और महिला अधिकार कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई ने कर्नाटक हिजाब विवाद पर चिंता व्यक्त की। मलाला ने अपने ट्वीट में लिखा कि कॉलेज हमें पढ़ाई और हिजाब के बीच चयन करने के लिए मजबूर कर रहा है। लड़कियों को उनके हिजाब में स्कूल जाने से मना करना भयावह है। भारतीय नेताओं को मुस्लिम महिलाओं के हाशिए पर जाने को रोकना चाहिए। मलाला का बयान राज्य के कॉलेजों में हाल ही में हिजाब प्रतिबंध पर बढ़ते विरोध के रूप में दिया गया था।

Karnataka Hijab Row: क्या है मामला?

बता दें कि कर्नाटक के उडुपी जिले के सरकारी कॉलेज में छात्रों के कक्षा के अंदर हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगाने के बाद टकराव शुरू हुआ। प्रतिबंध का विरोध करने वाले सात छात्रों को प्रवेश से वंचित कर दिया गया। तब से, राज्य भर में विरोध फैल गया है। इस बीच, मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनने से प्रतिबंधित करने वाले राज्य शिक्षा संस्थानों के फैसले को मान्य करने के निर्देश में, कर्नाटक सरकार ने पिछले हफ्ते कहा कि समानता, अखंडता और सार्वजनिक कानून व्यवस्था को भंग करने वाले कपड़े नहीं पहने जाने चाहिए।

APN News Live Updates
Karnataka Hijab Row

Karnataka Hijab Row: 10वीं कक्षा तक के स्कूल आज फिर खुले

कर्नाटक में हिजाब विवाद के कारण बंद होने के बाद 10वीं कक्षा तक के स्कूल सोमवार को फिर से खुल गए हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की थी कि दक्षिणी राज्य में फैले हिजाब विवाद के बीच राज्य भर में दसवीं कक्षा तक के स्कूल सोमवार को फिर से खुलेंगे। सीएम बोम्मई ने कहा कि मैंने निर्देश दिया है डीसी, एसपी और स्कूल प्रशासन शांति समिति की बैठक करेंगे। उच्च कक्षाओं और डिग्री कॉलेजों के लिए स्कूल स्थिति की समीक्षा के बाद फिर से खुलेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि प्री-यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेजों को फिर से खोलने के संबंध में स्थिति का आकलन करने के बाद निर्णय लिया जाएगा।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here