Shahrukh Khan: सिर्फ ‘पठान’ ही नहीं, किंग खान की इन फिल्मों के सीन भी किए गए थे डिलीट

Shahrukh Khan: यूट्यूब पर शाहरुख खान की फिल्म 'कुछ कुछ होता है' का एक सीन वायरल हो गया था। जिससे ये सामने आया था कि फिल्म की शुरुआत में रानी मुखर्जी के किरदार 'टीना' की मौत से नहीं होनी थी।

0
139
Shahrukh Khan
Shahrukh Khan: file photo

Shahrukh Khan: ‘पठान’ ने अब तक 1000 करोड़ की कमाई की है। इस फिल्म को 22 मार्च 2023 को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया गया था। फिल्म से जो सीन डिलीट किए गए ,दर्शक उन्हें भी ओटीटी पर देख पाएंगे। शाहरुख खान की कुछ ऐसी सुपरहिट फिल्में भी हैं जिनके कुछ सीन बड़े पर्दे पर आने से पहले ही डिलीट कर दिए गए थे। आइये यहां जानते हैं कि शाहरुख की किन-किन फिल्मों के सीन हटाए गए थे:

Shahrukh Khan: file photo
Shahrukh Khan: file photo

Shahrukh Khan की इन फिल्मों के सीन हुए थे डिलीट?

Shahrukh Khan: यूट्यूब पर शाहरुख खान की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ का एक सीन वायरल हो गया था। जिससे ये सामने आया था कि फिल्म की शुरुआत में रानी मुखर्जी के किरदार ‘टीना’ की मौत से नहीं होनी थी। असल में शुरुआत टीना की गोद भराई से होने वाली थी। इस सीन में टीना अपनी डिलीवरी के टाइम होने वाली परेशानियों के बारे में सोचती हैं। मगर डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के कहने पर करण जौहर ने फिल्म से इस सीन को हटा दिया था।

फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ से भी दो सीन डिलीट हुए हैं जो ट्विटर पर खूब वायरल हुए हैं। एक सीन में राहुल और अंजलि जब लंदन शिफ्ट हो रहे थे उनका तब का सफर दिखाया गया है, जिसे देख कर फिल्म देखने वाले काफी नाराज हो रहे हैं,उनका कहना है कि फिल्म में अगर ये सीन होता तो ज्यादा अच्छा होता है।

Sharukh Khan : file photo
Shahrukh khan: file photo
 Shahrukh Khan: क्यों हैं शाहरुख खान के फैन्स उनसे नाराज?

Shahrukh Khan: वहीं दूसरी ओर इस फिल्म का एक और सीन डिलीट हुआ है जिसमें राहुल और ऋतिक रोशन के किरदार यानी कि ‘रोहन’ दोनों के बीच उनके पिता हर्षवर्धन के बारे में बात चल रही होती है। जिसमें राहुल अपने पिता हर्षवर्धन की फोटो दिखाकर रोहन से बात कर रहा होता है। वे काफी ज्यादा इमोशनल सीन है पर डायरेक्टर को उस समय लगा कि इस सीन का मेन ‘बेंच’ वाले सीन पर असर पड़ता इसलिए इस सीन को डिलीट कर दिया गया था।

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में फैन्स को हमेशा से सिमरन की मां ‘लाजो’ यानी कि फरीदा जलाल के कैरेक्टर से शिकायत रही है क्योंकि वे कभी भी अमरीश पुरी के किरदार को सिमरन और राज के लिए मनाती नहीं हैं, पर डिलीट किए हुए सीन में ‘लाजो’ सिमरन के पिता को मनाती हैं। इस सीन को यश राज फिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है।

संबंधित खबरें:

Shahrukh Khan :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here