Oppenheimer Scene Controversy: विवादों में घिरी Oppenheimer, सेक्‍स सीन के दौरान भगवद गीता का जिक्र, आक्रोशित लोगों ने किया विरोध

Oppenheimer Scene Controversy: फिल्म में एक्टर Cillian Murphy और Florence Pugh के बीच इंटीमेट सीन दिखाया गया है। इस सीन के दौरान दोनों एक्टर भगवद गीता के बारे में बात करते नजर आए हैं।

0
63
Oppenheimer Scene Controversy top news
Oppenheimer Scene Controversy

Oppenheimer Scene Controversy: ब्रिटिश-अमेरिकी फिल्ममेकर क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ पूरी दुनिया में जबदरस्‍त कमाल दिखा रही है। भारत में ही फिल्म ने दो दिन में ही 35 करोड़ रुपये के आसपास कमाई कर ली है। फिल्म को वर्ड ऑफ माउथ का फायदा मिल रहा है। एक तरफ फिल्म जहां बॉक्स ऑफिस पर शानदार परफॉर्म कर रही है, वहीं फिल्म अब विवादों में भी आ गई है।

दरअसल, फिल्म में एक्टर Cillian Murphy और Florence Pugh के बीच इंटीमेट सीन दिखाया गया है। इस सीन के दौरान दोनों एक्टर भगवद गीता के बारे में बात करते नजर आए हैं। ओपेनहाइमर भगवद गीता के कुछ श्लोक पढ़ते भी नजर आ रहे हैं। ओपेनहाइमर की गर्लफ्रेंड उनसे उस किताब के बारे में पूछती है जिसके बाद वो उसे संस्कृत भाषा की किताब बताते हैं।ओपनहाइमर इस सीन के दौरान भगवद गीता का नाम नहीं लेते।

Oppenheimer Scene Controversy: CBFC पर सवालिया निशान

Oppenheimer Scene Controversy: भारत सरकार के सूचना आयुक्त उदय माहुरकर ने ‘सेव कल्चर सेव इंडिया फाउंडेशन’ की एक प्रेस विज्ञप्ति साझा की। उन्होंने कहा, “कोई भी हैरान है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) इस सीन के साथ फिल्म को कैसे मंजूरी दे सकता है?”

Oppenheimer Scene Controversy: लोगों में गुस्‍सा

वहीं Cillian Murphy और Florence Pugh के प्राइवेट सीन को लेकर इंडिया में लोग गुस्से में हैं। सोशल मीडिया पर लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि ये हिंदू धर्म का अपमान है। लोग फिल्म के बायकॉट की मांग कर रहे हैं।

एक यूजर ने सोशल मीडिया में लिखा- ‘मैं फिल्म ओपेनहाइमर का बायकॉट कर रहा हूं। मुझे अभी पता चला कि इसमें भगवद गीता से जुड़ा एक आपत्तिजनक सीन है। मैं इसे यहां रिपीट नहीं करूंगा।कभी भी हॉलीवुड और वेस्ट पर भरोसा न करें कि वो हिंदू धर्म को सकारात्मक तरीके से वर्णन करेंगे।’ यूजर्स फिल्म की बायकॉट की मांग के साथ इसी तरह के कई कमेंट्स कर रहे हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here