Opening Day Collection of Salman Starrer Movies : क्या बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाएगी Tiger 3? यहां पढ़ें सलमान के फिल्मों की कमाई का लेखा-जोखा

0
113

Opening Day Collection of Salman Starrer Movies : बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान की इस साल दिवाली के दिन ‘टाइगर 3’ (Tiger 3) रिलीज होने वाली है । फिल्म की एडवांस बुकिंग को भी शुरू कर दिया गया है। सलमान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग के चलते ये उम्मीद लगाई जा रही है कि लोग फिल्म देखने के लिए काफी संख्या में टिकट बुक करेंगे। सिनेमा क्रिटिक्स और एक्स्पर्ट्स का मानना है कि ओपनिंग डे पर फिल्म 35 से 40 करोड़ रुपयों का बिजनेस कर सकती है। बता दें कि इस फिल्म में कैटरीना कैफ को-स्टार के रूप में नजर आएंगी। वहीं इमरान हाशमी फिल्म में विलेन के तौर पर दिखाई देंगे। टाइगर 3 के बारे में और बातें बताने से पहले चलिए देखते हैं कि सलमान खान की पिछली फिल्मों में ओपनिंग डे पर कितनी कमाई हुई थी।

पिछली फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में नहीं दिखा सलमान का जादू

सलमान खान की इसी साल रिलीज (21 अप्रैल, 2023) हुई फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल जमाने में सफल नहीं हो पाई थी। बता दें कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 15.81 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। सलमान ने इस फिल्म में एक लंबी-चौड़ी कास्ट के साथ काम किया था, जिनमें बॉलीवुड फिल्मों में बतौर हीरोइन काम कर चुकी पूजा हेगड़े, स्लो मोशन डांस द्वारा फेम पाने वाले राघव जुयाल और बिग बॉस सीजन 13 से फेम पाने वाली शहनाज गिल शामिल थीं। लेकिन फिल्म अपने ओपनिंग डे पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाई।

image 6

हालांकि, सलमान के ब्रांड नेम की वजह से फिल्म बड़े पर्दे पर 100 करोड़ क्लब में एंटर कर गई। जहां एक ओर इंडिया में इस फिल्म ने करीब 110 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। वहीं, ग्लोबल लेवल पर ‘किसी का भाई किसी की जान’ का बिजनेस कलेक्शन 182.44 करोड़ रुपये रहा।

भारत’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने दिलाया था सबसे ज्यादा धन

image 7

अगर पहले दिन के कलेक्शन की बात करें तो सलमान की साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘भारत’ ने सबसे ज्यादा कमाई की। इस फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन 42.3 करोड़ रूपये रहा था। वहीं, साल 2016 की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने अपने ओपनिंग डे पर 40.35 करोड़ रूपये का बिजनेस किया था। जिसके साथ ही यह सलमान खान की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी बनी। यह कहना गलत नहीं होगा कि ‘भारत’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने ओपनिंग डे पर सलमान के ऊपर धन की वर्षा कर दी थी।

IMG 20231109 WA0000

Opening Day Collection of Salman Starrer Movies : क्या ‘टाइगर 3’ तोड़ पाएगी पिछली फिल्मों का रिकॉर्ड?

बता दें कि सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘टाइगर 3’ 12 नवंबर, 2023 को रिलीज हो रही है। इसमें इमरान हाशमी ने विलेन का रोल निभाया है। यह पहली बार होगा जब बड़े परदे पर सलमान खान और इमरान हाशमी आमने-सामने होंगे। इस फिल्म का निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है। फिल्म को यश राज फिल्म्स(YRF) ने प्रोड्यूस किया है।

मालूम हो कि शाहरुख खान की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘पठान’भी YRF की ही थी, जिसमें सलमान खान ने एक कैमियो भी किया था। फैन्स को सलमान-शाहरुख की जोड़ी को साथ में देखना बहुत भाता है, अब ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि शाहरुख भी टाइगर 3 में कैमियो कर सकते हैं। ऐसे में फिल्म की ओपनिंग डे पर कमाई इन सुपरस्टारों के प्रशंसकों पर काफी निर्भर करेगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि ‘टाइगर 3’ ओपनिंग डे पर सलमान खान की पिछली फिल्मों की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ पाती है या नहीं?

यह भी पढ़ें:

Leo Box Office Day 5: साउथ सुपरस्टार विजय की फिल्म ने पकड़ी रफ्तार, महज 5 दिनों में 200 करोड़ club में एंट्री, फैन फॉलोइंग का दिखा जलवा

Shahid Kapoor ने इस फिल्म के लिए मुंडवाया था सिर, फिर भी डायरेक्टर ने नहीं दिया 1 भी रुपया!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here