Cannes 2022: Nawazuddin Siddiqui को ‘एक्सिलेंस इन सिनेमा’ अवॉर्ड से किया गया सम्मानित, एक्टर ने पोस्ट शेयर कर बयां की खुशी

नवाजुद्दीन को कांस फिल्म फेस्टिवल 2022 में सिनेमा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए ‘अवॉर्ड फॉर एक्सिलेंस’ दिया गया है।

0
237
Nawazuddin Siddiqui
Nawazuddin Siddiqui को 'एक्सिलेंस इन सिनेमा' अवॉर्ड से किया गया सम्मानित

Cannes 2022: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया गया है। नवाजुद्दीन को कांस फिल्म फेस्टिवल 2022 में सिनेमा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए ‘अवॉर्ड फॉर एक्सिलेंस’ दिया गया है। इस बात की जानकारी नवाज ने खुद सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज शेयर कर दी है।

Nawazuddin Siddiqui के शेयर किया पोस्ट

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फोटोज शेयर करते हुए लिखा, “फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में एक्सिलेंस इन सिनेमा अवॉर्ड रिसीव कर मुझे बहुत खुशी हुई। इस अवॉर्ड ने फेस्टिवल में शानदार शाम को और भी खास बना दिया।” फोटोज देखने के बाद फैंस उन्हें जमकर बधाई दे रहे हैं।

Nawazuddin Siddiqui
Nawazuddin Siddiqui

बता दें कि Nawazuddin Siddiqui नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर कई बार सम्मानित किया जा चुका है। हालांकि इन दिनों नवाजुद्दीन सिद्दीकी कांस फिल्म फेस्टिवल (Cannes 2022) में अपना कमाल दिखाते नजर आए हैं। सिद्दीकी भारतीय फिल्म उद्योग के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। सरफरोश से मुन्नाभाई एमबीबीएस से लेकर गैंग्स ऑफ वासेपुर तक, अभिनेता ने अपने करियर में एक लंबा सफर तय किया है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 1999 में आई फिल्म सरफरोश से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने शूल, जंगल, मुन्नाभाई एमबीबीएस, ब्लैक फ्राइडे, देव डी, पीपली लाइव और अन्य जैसी फिल्मों में अभिनय किया। हालांकि, उन्हें अनुराग कश्यप की क्राइम-थ्रिलर गैंग्स ऑफ वासेपुर से पहचान मिली।

Nawazuddin Siddiqui
Nawazuddin Siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अवॅार्ड की बात करें तो नवाज को पहली बार फिल्म तलाश में सपोर्टिंग रोल निभाने पर अवॉर्ड मिला था। इसके बाद एक्टर को कहानी, तलाश, गैंग्स ऑफ वासेपुर और देख इंडिया सर्कस के लिए नवाजुद्दीन को स्पेशल ज्यूरी के नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है। इस बीच नवाज के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो अब जल्द ही वह कंगना रनौत के प्रॉडक्शन में बन रही फिल्म ‘टीकू वेड्स शेरू’, ‘नूरानी चेहरा’ और ‘अद्भुत’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें:

Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui: कभी चौकीदारी करते थे नवाज, आज है टॅाप एक्टर, जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें

डिजिटल डेब्यू करने को तैयार Alia Bhatt, पोस्ट शेयर कर की अनाउंसमेंट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here