Animal Opening Weekend Collection : ‘Animal’ ने ओपनिंग वीकेन्ड पर मचाया तहलका, फिल्म की 200 करोड़ क्लब में हुई एंट्री…

0
78

Animal Opening Weekend Collection : 1 दिसंबर यानी शुक्रवार को रिलीज हुई रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म एनिमल ने अपने पहले वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। अब फिल्म का डे 3 का कलेक्शन सामने आया है, इस फिल्म ने रणबीर की पिछली सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जहां ओपनिंग डे यानी शुक्रवार को फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस से 63.8 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया । वहीं, दूसरे दिन फिल्म ने 66.27 करोड़ रुपये की कमाई की। तीसरे दिन फिल्म ने 72.5 करोड़ की छप्पर फाड़ कमाई कर डाली। इसके साथ ही फिल्म अब भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ क्लब में एंटर कर चुकी है।

बता दें, रणबीर की एनिमल, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में सलमान खान की टाइगर 3 और शाहरुख खान की पठान और जवान को कड़ी टक्कर दे रही है। फिल्म ने अपने पहले वीकेंड में घरेलू बॉक्स ऑफिस से 130 करोड़ से अधिक का कारोबार कर लिया है। बता दें, फिल्म में बॉबी देओल और अनिल कपूर भी अहम किरदार निभा रहे हैं।

Sacnilk द्वारा जारी डेटा के अनुसार, फिल्म ने तीसरे दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस से 72.5 करोड़ रुपये की कमाई की है। हिन्दी बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म ने तीसरे दिन 64.8 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। मालूम हो कि ये शुरुआती आंकड़े हैं। ऑफिशियल आंकड़ो में थोड़ा बहुत फेरबदल देखने को मिल सकता है।

Ranbir Kapoor Movies Collection : रणबीर के लिए ‘Animal’ बनी करियर की सबसे हिट मूवी

130.07 करोड़ रुपये के बिजनेस के साथ एनिमल रणबीर के लिए सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर मूवी बन गई है। इस फिल्म ने उनकी पिछली फिल्म ब्रह्मास्त्र -पार्ट वन शिवा को भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में पछाड़ दिया है । बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र मूवी ने अपने ओपनिंग वीकेंड पर 120.75 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं, उनकी तीसरी बेस्ट वीकेंड ओपनर संजू मूवी है, जिसने 120.06 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था।

Animal Opening Day Collection : एनिमल ने ओपनिंग डे पर टाइगर 3, गदर 2 और पठान को था पछाड़ा

साल 2023 की ब्लाक्बस्टर फिल्मों की बात करें तो,टाइगर 3, गदर 2 और पठान जैसी फिल्मों का जलवा ओपनिंग डे पर जमकर नजर आया था। एनिमल ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में अब इस साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई है। बता दें, पठान, टाइगर 3 और गदर ने अपने ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस से क्रमशः 57 करोड़, 44.5 करोड़ और 40.10 करोड़ रुपयों का बिजनेस किया था। लेकिन, रणबीर की एनिमल पहले दिन हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 63.8 करोड़ रुपये की कमाई करके, इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई।

बता दें, बीते कई हफ्तों से एनिमल देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म को लेकर फैन्स काफी उत्साहित नजर या रहे हैं। सिनेमा क्रिटिक्स की मानें तो, यह फिल्म आने वाले दिनों में कई और रिकॉर्ड बना सकती है।

रणबीर के अलावा, फिल्म में रश्मिका मंदाना को-स्टार की भूमिका में हैं। रश्मिका और रणबीर की जोड़ी बड़े पर्दे पर पहली बार नजर आई है, जोकि दर्शकों को भी खूब पसंद आ रही है। इसके साथ ही बॉबी देओल के नेगेटिव रोल और लुक भी फैंस को खूब पसंद आ रहा है। अनिल कपूर ने फिल्म में रणबीर के पिता का रोल निभाया हैं। फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है।

वर्ष 2023 की सबसे ज्यादा ओपनिंग डे कलेक्शन करने वाली मूवीज

जवान : 75 करोड़ रुपये
एनिमल : 63.8 करोड़ रूपये
पठान : 57 करोड़ रुपये
टाइगर-3 : 44 .5 करोड़ रुपये
गदर-2 : 40.10 करोड़ रुपये
आदिपुरुष : 36 करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें:

‘Animal’ के पहले दिन की सक्सेस के बाद आलिया भट्ट ने दिए रिएक्शन, रणबीर और बॉबी देओल के लिए कही ये बातें…

Animal Opening Day Collection: ‘Animal’ ने ओपनिंग डे पर मचा दिया तहलका, Gadar 2, Tiger 3 और Pathaan का तोड़ डाला रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here