Animal Opening Day Collection: ‘Animal’ ने ओपनिंग डे पर मचा दिया तहलका, Gadar 2, Tiger 3 और Pathaan का तोड़ डाला रिकॉर्ड

0
96

Animal Opening Day Collection : 1 दिसंबर यानी शुक्रवार को रिलीज हुई रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया है। अब फिल्म का ओपनिंग डे का कलेक्शन सामने आया है, इस फिल्म ने 2023 में रिलीज हुई काफी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ओपनिंग डे पर फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस में 60 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन कर डाला। इसके साथ ही रणबीर की एनिमल ने सलमान खान की टाइगर 3, सनी देओल स्टारर फिल्म ‘गदर 2’ और शाहरुख खान की पठान को भी ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में पछाड़ दिया है। बता दें, फिल्म में बॉबी देओल और अनिल कपूर भी अहम भूमिकाओं में नजर आए।

Sacnilk द्वारा जारी डेटा के अनुसार, फिल्म ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस से करीब 61 करोड़ रुपये की कमाई की है। हिन्दी बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म ने करीब 50.5 करोड़ का बिजनेस किया। बता दें,हिन्दी के अलावा एनिमल अन्य भारतीय भाषाओं में भी रिलीज हुई है। जहां, तेलुगू बॉक्स ऑफिस से फिल्म ने 10 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं तमिल बॉक्स ऑफिस 0.4 करोड़ रुपये का बिजनेस हुआ है। मलयालम और कन्नड़ बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने क्रमशः 0.01 करोड़ और 0.09 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। मालूम हो कि ये शुरुआती आंकड़े हैं। ऑफिशियल आंकड़ो में थोड़ा बहुत फेरबदल देखने को मिल सकता है।

  • Animal Opening Day Collection : एनिमल ने टाइगर 3, गदर 2 और पठान को पछाड़ा

साल 2023 की ब्लाक्बस्टर फिल्मों की बात करें तो, टाइगर 3, गदर 2 और पठान जैसी फिल्मों का जलवा ओपनिंग डे पर जमकर नजर आया था। एनिमल ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में अब इस साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई है। बता दें, पठान, टाइगर 3 और गदर ने अपने ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस से क्रमशः 57 करोड़ ,44.5 करोड़ और 40.10 करोड़ रुपयों का बिजनेस किया था। लेकिन, रणबीर की एनिमल पहले दिन हिंदी बॉक्स ऑफिस से 61 करोड़ रुपये की कमाई करके, इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई है।

बता दें, बीते कई दिनों से एनिमल देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म को लेकर फैन्स के बीच काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। एनिमल मूवी का ट्रेलर भी रिलीज हिने के बाद सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। सिनेमा क्रिटिक्स की मानें तो, यह फिल्म रणबीर कपूर और उनकी अन्य स्टार कास्ट के लिए काफी सफल साबित होगी। रणबीर के अलावा, फिल्म में रश्मिका मंदाना को-स्टार की भूमिका में हैं। रश्मिका और रणबीर की जोड़ी बड़े पर्दे पर पहली बार नजर आई है। इसके साथ ही बॉबी देओल नेगेटिव रोल में और अनिल कपूर रणबीर के पिता के रोल में निभा रहे हैं। फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है।

वर्ष 2023 की सबसे ज्यादा ओपनिंग डे कलेक्शन करने वाली मूवीज

  1. जवान : 75 करोड़ रुपये
  2. एनिमल : 61 करोड़ रूपये
  3. पठान : 57 करोड़ रुपये
  4. टाइगर-3 : 44 .5 करोड़ रुपये
  5. गदर-2 : 40.10 करोड़ रुपये
  6. आदिपुरुष : 36 करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें :

Comeback of Bobby Deol : 5 साल फिल्मों से दूर रहने के बाद खुला था बॉबी की किस्मत का ताला, जानें उनके स्ट्रगल का सफर..

Animal Movie : रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ बड़े पर्दे पर हुई रिलीज, मूवी देखने से पहले जानें उससे जुड़ी ये खास बातें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here