PM Modi Speech: “दूध और पानी का भेद देश जानता है” -विधानसभा चुनावों में हुई प्रचंड जीत पर बोले PM मोदी

0
79

PM Modi Live Speech: चार राज्यों के विधानसभा चुनावों का रिजल्ट आज (3 दिसंबर) रविवार को घोषित कर दिया गया है। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जीत हासिल कर ली है। वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत मिला है। इन नतीजों से ये साफ हो गया है कि लोकसभा स्तर पर बीजेपी स्पष्ट रूप से फायदे में है। देखा जाए तो ये फैसला हिंदी बेल्ट का मूड भी दिखाता है। बीजेपी ने 1999 से लगातार लोकसभा स्तर पर तीन हिंदी भाषी राज्यों – मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर अपना दबदबा बनाए रखा है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई नेता नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे। यहां पीएम मोदी के स्वागत में काफी भीड़ उमड़ी। भाजपा मुख्यालय पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का वहां पहले से मौजूद जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वागत किया। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने तीन राज्यों में पार्टी की जीत पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में पार्टी ने बहुत बड़ी जीत हासिल की है। आइये जानें पीएम मोदी ने अपने संबोधन में क्या कुछ कहा…

Copy of Feature Image PM MODI
PM Modi at BJP Headquarters

PM Modi Live Speech: दूर तक जाएगी इन परिणामों की गूंज -PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इन परिणामों की गूंज दूर तक जाएगी… पूरी दुनिया में इन चुनावों की गूंज सुनाई देगी।”

PM Modi Live Speech: जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए -PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “सबक यह है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी ही अच्छी निकल जाए, देश का भरोसा नहीं जीता जाता, देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए और घमंडिया गठबंधन में रत्तीभर भी वह नज़र नहीं आता है।”

PM Modi Live Speech: तेलंगाना में BJP का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है -PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं, हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, मैं तेलंगाना के कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।”

PM Modi Live Speech: आदिवासी समाज ने किया कांग्रेस का सफाया -PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान आदिवासी समाज को कभी पूछा और यही आदिवासी समाज ने आज कांग्रेस का सफाया कर दिया। उन्होंने कहा, “आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में यही देखने को मिला। इन राज्यों की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। आदिवासी समाज आज विकास के लिए आकांक्षी है और उन्हें भरोसा है कि इस आकांक्षों को सिर्फ भाजपा पूरा कर सकती है।”

PM Modi Live Speech: देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है -PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “चुनाव के नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है. जहां भी सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया है वे सरकारें सत्ता से बाहर हुई हैं, चाहे राजस्थान, छत्तीसगढ़ या तेलंगाना हो। इन तीनों राज्यों में सत्ता में बैठे दल अब सत्ता से बाहर हैं।”

PM Modi Live Speech: नारी शक्ति वंदन अधिनियम पर बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “मैं अक्सर कहता था कि नारी शक्ति यह ठान कर निकली है कि भाजपा का परचम लहराएंगी। आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश की माताओं-बेटियों के मन में नया विश्वास जगाया है।”

PM Modi Live Speech: देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं -PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुई लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं। जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है।”

PM Modi Live Speech: आज की विजय एतिहासिक -PM मोदी

पीएम मोदी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज की विजय ऐतिहासिक और अभूतपूर्व है। आज सबका साथ, सबका विकास की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है।

Copy of Feature Image 5
PM Modi at BJP Headquarters

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here