Happy Birthday Amitabh Bachchan: कभी इंजीनियर बनना चाहते थे अमिताभ, Air Force में जाने का भी था सपना, जानें अभी कितनी संपत्ति के हैं मालिक

0
353
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

Happy Birthday Amitabh Bachchan: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का आज 79 वें साल में कदम रख चुके है। बिग बी का जन्मदिन बॉलीवुड में किसी त्यौहार से कम नहीं समझा जाता। उनकी कड़ी मेहनत ने आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचा दिया है। अमिताभ हमेंशा से लोगें के फेवरेट बने रहे है। उनके फिल्मों को फैंस काफी पसंद करते है। उन्होंने अपनी इस लंबी जर्नी में सुपरहिट फिल्मों के साथ लगातार फ्लॉप फिल्मों का दबाव भी झेला है। उनकी पहली फिल्म सात हिंदूस्तानी थी, जिसके लिए उन्हें सिर्फ 5 हजार रुपए फीस दी गई थी। लेकिन आज के समय अमिताभ बच्चन करोड़ों रुपए के संपत्ति के मालिक है।

अमिताभ बच्चन के चाहने वाले भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं। एक समय ऐसा भी था जब अमिताभ बच्चन इंजीनियर बनने या एयरफोर्स में जाने का सपना देखा करते थे, पर किस्मत को यह मंजूर नही था और उन्हें फिल्मों की दुनिया में ला दिया उन्होंने अब तक 200 से ज्यादा फिल्में की हैं।

2950 करोड़ संपत्ति के मालिक है बिग बी

उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से लेकर पद्मश्री और पद्मभूषण अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 2950 करोड़ है। और उनका सालाना इनकम 60 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन का मुंबई में एक बंगला भी है जिसका नाम जलसा है उनका यह बंगला काफी आलिशान है इसके अलावा उनके पास कारों का अच्छा खासा कलेक्शन है। उनके पास 11 से ज्यादा लग्जरी कारें हैं, जिनमें  लेक्सस, रोल्स रॉयस, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज शामिल है।

यह भी पढ़ें: जन्मदिन विशेष: ‘मधुशाला’ कृति और अमिताभ बच्चन हैं जिनकी शान, ‘हरिवंश राय बच्चन’ है उनका नाम

साउथ इंडियन फिल्म में डेब्यू करेंगे बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, टीज़र हुआ रिलीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here