Nanaji Deshmukh Birth Anniversary: ‘भारत रत्न’ नानाजी देशमुख की जयंती पर देश भर में कार्यक्रम, साथ में तस्वीर साझा कर PM मोदी ने किया याद

0
408
भारत रत्न’ नानाजी देशमुख के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- @narendramodi)

Nanaji Deshmukh Birth Anniversary: ‘भारत रत्न’ नानाजी देशमुख की जयंती पर देश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से देश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश भर के लोग उन्हें याद कर रहे हैं। पीएम ने उनके साथ अपनी तस्वीर पोस्ट कर उन्हें नमन किया है। नरेंद्र मोदी ने लिखा है कि महान दूरदर्शी भारत रत्न नानाजी देशमुख को उनकी जयंती पर प्राणम। उन्होंने हमारे गांवों के विकास और मेहनती किसानों को सशक्त बनाने के लिए खुद को समर्पित किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया कि ग्रामोदय से राष्ट्रोदय की संकल्पना को साकार करने वाले महान समाजसेवी, भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य, उच्च लोकतांत्रिक आदर्शों के प्रतिमान, ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय नानाजी देशमुख जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। राष्ट्र सेवा को समर्पित ‘राष्ट्रऋषि’ का जीवन एक महान प्रेरणा है।

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि प्रबुद्ध राष्ट्रसेवक, महान समाज सुधारक एवं हमारे प्रेरणास्रोत राष्ट्रऋषि श्रद्धेय नानाजी देशमुख जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।नानाजी का जीवन युवाओं को राष्ट्र प्रथम की भावना की सीख देता है। भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता उनसे प्रेरणा लेकर समाज कल्याण हेतु तत्परता से लगा है।

‘भारत रत्न’ नानाजी देशमुख जी की जयंती पर उन्‍हें नमन करते हुए केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा किवे शिक्षा, स्वास्थ्य एवं ग्रामीण आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में अपना जीवन अर्पित करने वाले महान समाज सुधारक एवं विचारक थें। जनसेवा और संघर्ष के आदर्श नानाजी का सम्पूर्ण जीवन हम सभी के लिए प्रेरणापुंज स्वरूप है।

गृहमंत्री अमित शाह ने नानाजी देशमुख को याद करते हुए कहा कि नानाजी देशमुखजी ग्रामोदय व अंत्योदय के सच्चे उपासक थे। उन्होंने देशभर में स्वावलंबन की अलख जगाकर गांव, गरीब, किसान को सशक्त बनाने हेतु आजीवन संघर्ष किया। उन्होंने राजनीति में सेवा व शुचिता के उच्च आदर्श स्थापित कर सत्ता को सेवा से जोड़ने का काम किया।ऐसे राष्ट्रऋषि को चरण वंदन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here