Bypoll Election Voting: 4 राज्यों में 1 लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू, Shatrughan Sinha भी आजमा रहे हैं किस्मत

Bypoll: बिहार के मुजफ्फरपुर की बोचहा विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव शुरू हो गया है। उपचुनाव में कुल 2.90 लाख मतदाता 13 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे, जिनमें तीन महिलाएं हैं।

0
245
Bypoll Election Voting
Bypoll Election Voting

Bypoll Election Voting: आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। बीजेपी से सांसद बाबुल सुप्रियो के इस्तीफा देने के बाद यह सीट रिक्त हो गया था। टीएमसी ने अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा को इस निर्वाचन क्षेत्र से उतारा है। सिन्हा का सामना भाजपा के आसनसोल दक्षिण से विधायक अग्निमित्र पॉल कर रहे हैं। बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है।

पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल में कुल 2,012 बूथों में से 680 और दक्षिण कोलकाता के बालीगंज में सभी 300 बूथों की पहचान ‘संवेदनशील’ के रूप में की गई है। आसनसोल में लगभग 15 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। बालीगंज में करीब ढाई लाख मतदाता हैं।

Shatrughan Sinha, who says 'Khamosh' Silence himself in the house, Not a question from 2010
Shatrughan Sinha

Bypoll Election Voting: बोचहा विधानसभा सीट पर भी मतदान शुरू

इस बीच, बिहार के मुजफ्फरपुर की बोचहा विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव शुरू हो गया है। उपचुनाव में कुल 2.90 लाख मतदाता 13 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे, जिनमें तीन महिलाएं हैं। कुल मिलाकर 1.53 लाख पुरुष, 1.47 लाख महिलाएं और थर्ड जेंडर के चार मतदाता 350 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जहां 1500 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।

download 2022 04 12T103534.491
Bypoll Election Voting

बता दें कि इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। बीजेपी (BJP), आरजेडी (RJD) और वीआईपी (VIP) पूरी ताकत के साथ प्रचार प्रसार में जुटी थी। बीजेपी से बेबी कुमारी (Baby Kumari), वीआईपी से डॉक्टर गीता (Dr. Geeta) और आरजेडी से अमर पासवान (Amar Paswan) प्रत्याशी हैं। ये सुरक्षित सीट है। तीनों कैंडिडेट किसी से कम नहीं हैं। सबकी अपनी-अपनी ताकत है।

download 2022 04 12T103522.394
Bypoll Election Voting

Bypoll Election Voting: छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में भी मतदान

वहीं छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीट और महाराष्ट्र की कोल्हापुर विधानसभा सीट पर भी वोटिंग हो रही है। नवंबर 2021 में खैरागढ़ के विधायक देवव्रत सिंह और दिसंबर 2021 में कोल्हापुर के विधायक चंद्रकांत जाधव के निधन के बाद ये चुनाव आवश्यक हो गए थे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here