UP Election 2022: तीसरे चरण का मतदान कल, फिरोजाबाद पुलिस लाइन से पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए हुई रवाना

0
630
Hathras News
Hathras News

UP Election 2022: फिरोजाबाद (Firozabad) जिले की सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में रविवार 20 फरवरी को मतदान होगा। तीसरे चरण के मतदान के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। जिले में मतदान के लिए शनिवार को फिरोजाबाद पुलिस लाइन से पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं। चुनाव आयोग के आकड़े के मुताबिक जिले में कुल 18 लाख 47 हजार मतदाता 53 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला करेंगे।

चुनाव शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न हो सके इसके लिए फिरोजाबाद जिले को 16 जोन और 188 सेक्टर में बांटा गया है। प्रशासन ने मतदाताओं से आग्रह किया है कि वह बगैर किसी भय के रविवार को मतदान करें। बता दें कि फिरोजाबाद सदर विधानसभा सीट से 11, टूंडला से 13, जसराना से 10, सिरसागंज से 11 और शिकोहाबाद से आठ प्रत्याशी मैदान में हैं।

UP Election 2022: 16 जिलों में होगा तीसरे चरण का मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान रविवार को होगा। जिन जिलों में मतदान तीसरे चरण में होना है उनमें हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा शामिल हैं। करहल विधानसभा सीट, जहां से समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं, यहां रविवार को इसी चरण में मतदान होगा। इस सीट से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को मैदान में उतारा है।

UP Election 2022
UP Election 2022

UP Election 2022:तीसरे चरण के रण में 627 उम्मीदवार

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कुल सात चरणों में मतदान हो रहा है। तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए 627 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें 2.15 करोड़ से अधिक लोग मतदान करने के पात्र हैं। बता दें कि पंजाब की 117 सीटों वाली विधानसभा के लिए भी कल ही मतदान होगा। मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। गौरतलब है कि पंजाब की सभी सीटों और उत्तर प्रदेश की 55 विधानसभा सीटों पर एक साथ मतदान होने जा रहा है। शुक्रवार को सभी पार्टियों के नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने की आखिरी कोशिश की।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here