दुष्यंत कुमार की कविता के जरिए PM Modi ने सपा पर कसा तंज, कहा- 2017 से पहले विकास की नदी का पानी ठहरा हुआ था

0
497
pm modi
pm modi jan chaupal

PM Modi: सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बिजनौर, मुरादाबाद और अमरोहा के मतदाताओं को जन चौपाल के जरिए संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘अपनी बात की शुरुआत मैं इस क्षेत्र के ही मशहूर कवि दुष्यंत कुमार जी की दो लाइनों से करूंगा। उन्होंने कहा था- यहां तक आते आते सूख जाती हैं कईं नदियां, मुझे मालूम हैं पानी कहां ठहरा हुआ होगा।

PM Modi ने कहा कि 2017 से पहले, उत्तर प्रदेश में भी विकास की नदी का पानी ठहरा हुआ था। ये पानी नकली समाजवादियों के परिवार में, उनके करीबियों में ठहरा हुआ था। इन लोगों को सामान्य मानवी की प्यास से कभी कोई मतलब नहीं रहा। वो सिर्फ अपनी प्यास बुझाते रहे, अपनी तिजोरियों की प्यास बुझाते रहे।’

PM Modi बोले- बीजेपी की सरकार में तुष्टीकरण की कोई जगह नहीं

Image

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को अपना परिवार मानती है। हमारा मंत्र है- सबका-साथ, सबका-विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। इसलिए बीजेपी की सरकार में भाई-भतीजावाद और तुष्टीकरण की कोई जगह नहीं है। जब पीएम आवास योजना में घर मिलता है तो हर गरीब को घर मिलता है, उसकी जाति, उनका पंथ उसका क्षेत्र नहीं देखा जाता है।

PM Modi ने कहा कि जब उज्ज्वला योजना से गैस का कनेक्शन मिलता है तो माताओं-बहनों से जाति नहीं पूछी जाती है। हमारी सरकार में जब मुफ्त राशन मिलता है तो किसी भी बिरादरी, किसी का समाज, कौन क्या है ये कुछ नहीं पूछा जाता है।

पीएम ने कहा कि पिछले पांच साल में योगी जी की सरकार का प्रयास रहा है कि विकास कुछ इलाकों तक ही सीमित ना रहे। इसी सोच के साथ हमारी सरकार मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा जैसे शहरों में भी कनेक्टिविटी बढ़ा रही है। आजादी के इस अमृत काल में हमने उत्तर प्रदेश को लेकर कई सपने देखे हैं।

PM Modi ने कहा कि हम चाहते हैं कि आने वाले 25 वर्षों में जब देश आजादी के 100 साल पूरे करे तो यूपी विकास की सुनहरी गाथा के साथ अपना परचम लहराए। हमारी सरकार लगातार कोशिश में जुटी है। यहां के व्यापारियों, उद्यमियों, किसानों को हर संभव सहायता दी जा रही है।

Image

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने बिजनौर की नगीना काष्ठ कला को वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना में शामिल किया है। इस वजह से आज बिजनौर की कला की पहचान विदेशों में और बढ़ रही है। दुनिया भर में मशहूर मुरादाबाद के पीतल को भी वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना से जोड़ा गया है।

उन्होंने कहा कि करीब 500 किमी का दिल्ली-लखनऊ इकोनॉमिक कॉरिडोर भी मुरादाबाद से ही होकर गुजरेगा। अलीगढ़-मुरादाबाद कॉरिडोर का काम भी तेजी से पूरा किया जा रहा है। डबल इंजन की भाजपा सरकार में मुरादाबाद-बरेली कॉरिडोर भी पूरा होने जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि गंगा एक्सप्रेस वे के रूप में इस इलाके को बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है। बिजनौर से मुरादाबाद तक के 4 लेन हाइवे पर भी तेजी से काम हो रहा है। इससे पूरा जिला आसपास के सभी प्रमुख स्थानों से जुड़ जाएगा।

संबंधित खबरें…

Lata Mangeshkar की याद में PM Modi ने किया ट्वीट- “लता दीदी देश में एक खालीपन छोड़ गईं”, इन नेताओं ने भी दी श्रद्धांजलि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here