Charanjit Singh Channi को केजरीवाल का करारा जवाब, एक ‘बिहारी’ को बना सकते हैं पंजाब का गृह मंत्री

हाल ही में संपन्‍न हुए पंजाब चुनाव में बिहार के मूल निवासी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने अमृतसर नॉर्थ से जीत हासिल की है।

0
1031

Kunwar Vijay Pratap Singh: विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने यूपी-बिहार के लोगों को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी। उन्‍होंने कहा था कि बिहार-यूपी के भैया का समर्थन नहीं करना है। अब परिणाम आने के बाद आम आदमी पार्टी, चन्‍नी के इस बयान को लेकर उनको अलग अंंदाज में करारा जवाब दे सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक AAP बिहार के मूलनिवासी Kunwar Vijay Pratap Singh को पंजाब का अगला गृहमंत्री बना सकती है। अगर ऐसा होता है तो अरविंद केजरीवाल चन्‍नी को उनके बयान को लेकर आईना भी दिखा देंगे और यूपी-बिहार के लोगों का दिल भी जीत लेंगे।

Kunwar Vijay Pratap Singh f
Kunwar Vijay Pratap Singh

कौन हैं Kunwar Vijay Pratap Singh?

हाल ही में संपन्‍न हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में पूर्व IPS कुंवर विजय प्रताप सिंह ने अमृतसर नॉर्थ से जीत हासिल की है। बता दें कि आप नेता विजय प्रताप का पैतृक घर बिहार के गोपालगंज जिले के करसघाट गांव में है। अपने गांव में शुरुआती पढ़ाई करने के बाद उन्होंने झझवा से मिडिल स्कूल की और शाहपुर से मैट्रिक तक की शिक्षा ली। बता दें कि उन्‍होंने पटना साइंस कॉलेज से इंटर और पटना यूनिवर्सिटी से बीए और एमए में डिग्री हासिल की। इसके अलावा उन्‍होंने LLB, MBA और पीएचडी भी की है।

Kunwar Vijay Pratap Singh fd
Kunwar Vijay Pratap Singh

Kunwar Vijay Pratap Singh ने कांग्रेस के विधायक को हराया चुनाव

राजनीति की बात करें तो उन्‍होंने अपने पद से इस्‍तीफा देकर 21 जून 2021 को AAP में शामिल हुए थे। बता दें कि जब उन्‍होंने नौकरी छोड़ी थी, तब उनके रिटायरमेंट के 8 साल बचे थे। माना जाता है कि आम आदमी पार्टी में उनके शामिल होने की मुख्‍य वजह दिल्‍ली के सीएम और AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल हैं। पंजाब चुनाव में उन्‍होंने अमृतसर नॉर्थ व‍िधानसभा सीट से कांग्रेस के सीट‍िंग व‍िधायक सुनील दुत्ती को चुनाव हराया है।

Kunwar Vijay Pratap Singh
Kunwar Vijay Pratap Singh

यह भी पढ़ें:

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here