Punjab Election Result: जीत का जश्न मनाने दिल्ली पहुंचे Bhagwant Mann, केजरीवाल से पैर छू कर लिया आशीर्वाद, 16 मार्च को लेंगे शपथ

0
1053
Bhagwant Mann
Bhagwant Mann

Punjab Election Result: पंजाब में ऐतिहासिक जीत के बाद राज्य के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान दिल्ली दौरे पर हैं। भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान तस्वीरों में साफ-साफ देखा जा सकता है कि भगवंत मान केजरीवाल के पैर छू कर आशीर्वाद ले रहे हैं। जिसके बाद केजरीवाल भगवंत मान को गले लगाते हैं।

बता दें कि केजरीवाल के साथ मान की यह एक औपचारिक मुलाकात थी। मुलाकात के बाद खबर आ रही है कि भगवंत मान 16 मार्च को शपथ ग्रहण करेंगे। इसके लिए उन्होंने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को न्योता भी दिया।

Punjab Election Result: AAP ने पंजाब में रचा इतिहास

गौरतलब है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीत कर इतिहास रच दिया है जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस केवल 18 सीटों पर सिमट गई है। राज्य में आप की सुनामी में शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन भी बह गए। शिअद को 3 सीटें जबकि भाजपा को दो और बसपा को महज एक सीट मिली। विधानसभा चुनावों में चन्नी,प्रकाश सिंह बादल और अमरिंदर सिंह समेत कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा है।

download 6 6
Bhagwant Mann With Arvind Kejriwal

Punjab Election Result: 13 मार्च को अमृतसर में केजरीवाल और मान की रोड शो

गौरतलब है कि राज्य विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत के बाद AAP के पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को शपथ लेंगे। उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है। शपथ ग्रहण से पहले वह 13 मार्च को केजरीवाल के साथ अमृतसर में रोड शो भी करेंगे। बता दें कि गुरुवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद मान की केजरीवाल से यह पहली मुलाकात है।

Punjab Election Result: 58 हजार मतों के अंतर से जीते Bhagwant Mann

बता दें कि आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने धूरी विधानसभा सीट से 58 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की। अगर वोट प्रतिशत की बात करें तो 42 फीसदी मत के साथ आप सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। वहीं कांग्रेस को 23 फीसदी मत प्राप्त हुए हैं। बीजेपी को 6.60 फीसदी मत प्राप्त हुए हैं। बीएसपी को 1.77 फीसदी, सीपीआई-एम 0.5 फीसदी,सीपीआई एम को 0.6 फीसदी वोट मिली है। बता दें कि राज्य में नोटा के भी 0.71 फीसदी मत है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here