होम विधानसभा चुनाव 2022 महत्वपूर्ण उम्मीदवार

महत्वपूर्ण उम्मीदवार

एक Footballer कैसे बना Manipur का 12वां मुख्यमंत्री, जानें N. Biren Singh की पूरी कहानी

N. Biren Singh: 28 फरवरी से लेकर 5 मार्च तक 2 चरणों में Manipur Legislative Assembly के चुनाव होने वाले हैं। वर्तमान में मणिपुर विधानसभा में N. Biren Singh...

तीन दशक से कुंडा है Raja Bhaiya की ‘जागीर’, जानें इस हाई-प्रोफाइल सीट का चुनावी गणित

Raja Bhaiya: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के अंतर्गत आने वाली कुंडा विधानसभा सीट (Kunda Vidhan Sabha) प्रदेश की सबसे हाई-प्रोफाइल सीटों में से एक है।

सिराथू में पहली बार भाजपा का कमल खिलाने वाले Keshav Prasad Maurya, क्या इस बार जीत पाएंगे चुनाव? जानें इस हॉट सीट का गणित

Keshav Prasad Maurya: वीआईपी सीट सिराथू से उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने पल्लवी पटेल को मैदान में उतारा है।

तीन दशक से भाजपा की गढ़ रही है Lucknow East Seat, क्या इस बार Ashutosh Tandon को हरा पाएंगे अनुराग सिंह भदौरिया?

Ashutosh Tandon: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 9 जिलों में 23 फरवरी को मतदान होगी, इस दौरान लखनऊ पूर्व की सीट पर नजर टिकी रहने वाली हैं, क्योंकि यहां से योगी सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन चुनाव लड़ रहे हैं।

Unnao Sadar Seat से लड़ रही हैं उन्नाव रेप पीड़िता की मां Asha Singh, जानें इस सीट का राजनीतिक इतिहास

Unnao Sadar Seat: उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मां आशा सिंह (Asha Singh) उन उम्मीदवारों में शामिल हैं जो कांग्रेस के टिकट पर उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं।

कांग्रेस छोड़कर BJP का हाथ थामने वाली Aditi Singh के लिए आसान नहीं रायबरेली की लड़ाई, जानिए इस हाई-प्रोफाइल सीट के बारे में सब...

Aditi Singh: उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) सदर विधानसभा सीट पर चौथे चरण के तहत 23 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। 2022 के विधानसभा चुनाव में रायबरेली सदर सीट पर सपा, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है।

Punjab Election 2022: अमृतसर ईस्ट सीट पर Navjot Singh Sidhu और मजीठिया के बीच मुकाबला, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के लिए है प्रतिष्ठा की लड़ाई

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन शेष है। ऐसे में चुनिंदा हॉट सीट में शुमार अमृतसर ईस्ट सीट पर सबकी नजर रहने वाली हैं।

Punjab Election 2022: AAP के लिए बहुत खास है धुरी विधानसभा सीट, जानें यहां का राजनीतिक इतिहास

Punjab Election 2022: धुरी विधानसभा सीट (Dhuri Vidhan Sabha) आम आदमी पार्टी के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहां से उनका सीएम चेहरा यानी भगवंत मान (Bhagwant Mann) चुनावी मैदान में हैं।

Punjab Election 2022: कैप्टन Amarinder Singh के लिए आसान नहीं होगी पटियाला की लड़ाई, जानें इस VIP सीट का समीकरण

Punjab Election 2022: पटियाला अर्बन सीट (Patiala Urban Seat) पर पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान सबकी नजर रहने वाली है, क्योंकि इस हॉट सीट से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

Punjab Election 2022: Sukhbir Singh Badal के ईर्द-गिर्द जलालाबाद की लड़ाई, जानिए क्या है चुनावी समीकरण

Punjab Election 2022: पंजाब की हॉट सीटों में शुमार जलालाबाद पर सबकी निगाहें है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल जलालाबाद निर्वाचन क्षेत्र से ही चुनाव लड़ रहे है।

Punjab Election 2022: चमकौर साहिब सीट पर रहेगी नजर, जानिए इस हाई-प्रोफाइल सीट के बारे में

Punjab Election 2022: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी विधानसभा चुनाव में दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। सीएम चन्नी अपनी वर्तमान सीट चमकौर साहिब के अलावा बरनाला जिले के भदौर से भी विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

UP Election 2022: जसवंतनगर पर सबकी निगाहें, जानिए ‘यादवलैंड’ की इस VIP सीट का इतिहास

UP Election 2022: जसवंतनगर को यादव के परिवार की परंपरागत सीट भी कहा जाता है। 1967 में इसी सीट से पहली दफा मुलायम चुनाव मैदान में उतरे और विधानसभा में पहुंचे।

Most Read

Asharam Bapu: महिला अनुयायी से दुष्कर्म के मामले में बुरे फंसे आसाराम, सेशन कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

Asharam Bapu: महिला अनुयायी से दुष्कर्म के मामले में बुरे फंसे बापू, सेशन कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

Indian Rupee: जानिए किस चीज के बने होते हैं करारे नोट ?

देश में मुद्रा का चलन प्राचीन काल से ही होता आ रहा है। बात करें अगर रुपये की तो इस शब्‍द का इस्‍तेमाल पहली बार शेरशाह सूरी ने किया था। उसने अपने शासनकाल में चांदी का सिक्‍का जारी किया था, जिसे वो रुपया कहकर पुकारता था। यहीं से रुपये शब्‍द की उत्‍पत्‍ति‍ हुई।

Union Budget 2023: वैश्विक स्तर पर Commodities की कीमतों में उछाल, चालू खाते के घाटे में इजाफे की संभावना

Union Budget 2023: वैश्विक स्तर पर Commodities की कीमतों में उछाल, चालू खाते के घाटे में इजाफे की संभावना

Andhra Pradesh: विशाखापत्तनम होगी आंध्र प्रदेश की राजधानी, CM जगन मोहन रेड्डी ने किया ऐलान

Andhra Pradesh: विशाखापत्तनम होगी आंध्र प्रदेश की राजधानी, CM जगन मोहन रेड्डी ने किया ऐलान
afp footer code starts here