Gujarat Assembly Election: शिक्षा, स्वास्थ्य और नौकरी… जानें कांग्रेस के घोषणापत्र में क्या है खास?

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने पार्टी के घोषणापत्र जारी करने के बाद कहा, "गुजरात में 125 से अधिक सीटें जीतकर सरकार बना रहे हैं।" पार्टी के घोषणापत्र को लॉन्च करने के बाद, राजस्थान के सीएम ने कहा, “घोषणापत्र किसी भी राजनीतिक दल के लिए चुनावी वादा है।

0
113
Gujarat Assembly Election
Gujarat Assembly Election

Gujarat Assembly Election: कांग्रेस ने शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणापत्र जारी किया है। पार्टी की घोषणापत्र के अनुसार, “कांग्रेस स्वास्थ्य और शिक्षा के निजीकरण को रोक देगी।” कांग्रेस के ‘जन घोषना पत्र’ में राहुल गांधी के 8 वादों को केंद्र में रखा गया है। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर पेज से पोस्ट किया गया है, “गुजरात के लोग शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल के बड़े पैमाने पर निजीकरण की अनुमति नहीं देंगे। आओ मिलकर बदलाव लाएं।”

Gujarat Assembly Election: कांग्रेस ने किए ये वादे

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र में किसानों की कर्जमाफी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर और 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया गया है। कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है, “गुजरात के युवाओं को सम्मान के साथ जीवन जीने में मदद करने के लिए कांग्रेस खाली 10 लाख सरकारी सीटों पर भर्ती सुनिश्चित करेगी।” साथ ही कांग्रेस जनता मेडिकल स्टोर्स की चेन स्थापित करने के अलावा पुरानी पेंशन योजना को भी लागू करेगी। कोरोनोवायरस के कारण अपने परिजनों को खोने वाले परिवार के सदस्यों को भी कांग्रेस सरकारी नौकरी देगी।

गुजरात में 125 से अधिक सीटें जीतेंगे: कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने पार्टी के घोषणापत्र जारी करने के बाद कहा, “गुजरात में 125 से अधिक सीटें जीतकर सरकार बना रहे हैं।” पार्टी के घोषणापत्र को लॉन्च करने के बाद, राजस्थान के सीएम ने कहा, “घोषणापत्र किसी भी राजनीतिक दल के लिए चुनावी वादा है। हमें मेनिफेस्टो को महत्व देना होगा। राजनीतिक दल और लोग भी चुनाव के बाद घोषणापत्र के वादों को भूल जाते हैं। “राहुल गांधी ने हमसे कहा कि लोगों से पूछा जाना चाहिए कि घोषणा पत्र में क्या होना चाहिए। पहले कमेटी हुआ करती थी। अब राहुल गांधी के सुझावों के बाद लोगों से पूछा जाता है कि घोषणापत्र में क्या होना चाहिए। राजस्थान के सीएम ने कहा कि घोषणापत्र के लिए छह लाख से अधिक लोगों तक पहुंचे और अगर वे जीत गए तो यह सरकारी दस्तावेज बन जाएगा। गहलोत ने नतीजों पर भरोसा जताते हुए कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि पार्टी 124 सीटें जीतेगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here