Goa Election 2022: बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां देखें किन्हें मिला है मौका

0
329
Goa Election 2022
Goa Election 2022

Goa Election 2022: गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को छह उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की है। गोवा में 40 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान 14 फरवरी को होगा। भाजपा कि ओर से घोषित छह उम्मीदवारों में बिचोलिम से राजेश तुलसीदास पाटनेकर, कलंगुट से जोसेफ रॉबर्ट सेकीरा, सेंट क्रूज़ से एंटोनियो फर्नांडीस, कंबरजुआ से जनिता पांडुरंग मडकाइकर, कोर्टालिम से नारायण जी नाइक, कर्टोरिम से एंथनी बारबोसा हैं। इससे पहले गोवा भाजपा अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जैसे शीर्ष भाजपा नेता भी चुनाव से पहले पार्टी के प्रचार के लिए राज्य में पहुंचेंगे।

Goa Election 2022: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सांखली से लड़ेंगे चुनाव

गौरतलब है कि गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार 20 जनवरी को 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थीं। पार्टी के आधिकारिक सूची के अनुसार, गोवा के मौजूदा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सांखली से चुनाव लड़ेंगे। पणजी की उम्मीदवारी बाबुश मोनसेरेट को दी गई है क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवारी से इनकार कर दिया था।

Goa Election 2022
Goa Election 2022

जबकि भाजपा ने दो मंत्रियों डब्ल्यूआरडी मंत्री फिलिप नेरी रोड्रिग्स और पीडब्ल्यूडी मंत्री दीपक प्रभु पौस्कर को पार्टी से हटा दिया है। वहीं इसने मोरमुगाओ से मिलिंद नाइक को भी उम्मीदवार बनाने की घोषणा की, जिन्होंने कथित सेक्स स्कैंडल मामले में मंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया था। भाजपा के 34 उम्मीदवारों की सूची में अल्पसंख्यक समुदाय के नौ उम्मीदवार हैं। बता दें कि उपमुख्यमंत्री और पेरनेम विधायक मनोहर ‘बाबू’ अजगांवकर को मडगांव से उम्मीदवार बनाया गया है।

14 फरवरी को होगा मतदान, 10 मार्च को मतों की गणना

बता दें कि अन्य उम्मीदवारों में पूर्व मंत्री रमेश तावड़कर (कैनाकोना), पूर्व विधायक सुभाष फाल देसाई (संगुम), दामोदर नाइक (फतोर्दा), दयानंद मांड्रेकर (सिओलिम) और मनोहर अजगांवकर शामिल हैं, जो अब विपक्ष के नेता दिगंबर कामत के खिलाफ मडगांव सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा गोवा चुनाव के लिए अपने सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। इन नामों में पूर्व सीएम और दिवगंत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल का नाम नहीं है। गौरतलब है कि आगामी 14 फरवरी को गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा, जबकि 10 मार्च को मतों की गणना की जाएगी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here