Assembly Election 2022: Election Commission की होगी आज बैठक, रैलियों, रोड शो पर प्रतिबंध की होगी समीक्षा

0
223
Election Commission of India, Assembly Election 2022
Election Commission of India

Assembly Election 2022: 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर आज चुनाव आयोग की बैठक होगी। बैठक में रैलियों, रोड शो पर प्रतिबंध की समीक्षा होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा आज केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से मुलाकात करेंगे। चुनाव आयोग चुनाव वाले राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों और मुख्य सचिवों के साथ भी वर्चुअल बैठक करेगा।

Assembly Election 2022: फिजिकल रैली के लिए मिल सकती है अनुमति

चुनाव आयोग की बैठक में इस बात को लेकर चर्चा होगी कि फिजिकल रैली पर जारी प्रतिबंधों को जारी रखा जाए या उसे खत्म कर दिया जाए। राजनीतिक दल लगातार डिजिटल रैली करने में अपनी असमर्थता जता रहे हैं। उनकी तरफ से मांग की जा रही है कि उन्हें फिजिकल रैली की इजाजत दी जाए।

Assembly Election 2022: कोरोना के कारण लगाई गई थी रोक

Assembly Election 2022: गौरतलब है कि 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर के लिए मतदान कार्यक्रम की घोषणा करते हुए, चुनाव आयोग के पोल पैनल ने बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए 15 जनवरी तक सार्वजनिक रैलियों, रोड शो और इसी तरह के शारीरिक प्रचार कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाकर एक अभूतपूर्व कदम उठाया था। बाद में एक बार फिर आयोग ने इसे बढ़ा दिया था।

ECI ने राजनीतिक दलों को आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों और कोविड के व्यापक दिशानिर्देशों का पालन करने का भी निर्देश दिया था। वहीं चुनाव आयोग ने राज्य/जिला प्रशासन को आदर्श आचार संहिता और कोविड से संबंधित सभी निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here