Assembly Election 2022: कांग्रेस नेता ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, चुनाव स्थगित करने की मांग

0
475
Jagdish Sharma
Jagdish Sharma

Assembly Election 2022 : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगदीश शर्मा ( Jagdish Sharma )ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर पांच राज्यों में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को कोरोना वायरस की तीसरी लहर का हवाला देते हुए स्थगित करने की मांग की है। राहुल-प्रियंका सेना का गठन करने वाले जगदीश शर्मा ने अदालत से चुनाव स्थगित करने का निर्देश मांगा है। उन्होंने कहा है कि देश में कोरोना का नया ओमिक्रोन वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों को महामारी की तीसरी लहर के दौरान आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं के वितरण की योजना के साथ आने के लिए एक निर्देश जारी करने की भी मांग की है।

download 20 7
Jagdish Sharma

Jagdish Sharma बोले- चुनाव स्थगित करने का निर्देश दें उच्च अदालत

बता दें कि दिनेश शर्मा ने उच्च न्यायालय से सरकारों को ऑक्सीजन की उपलब्धता और वितरण की योजना प्रस्तुत करने और चुनाव आयोग को कुछ हफ्तों या महीनों के लिए सभी पांच राज्यों में चुनाव स्थगित करने का निर्देश देने का निर्देश देने को कहा है। शर्मा ने अपनी याचिका में कहा है कि अदालत को चुनाव आयोग को सभी पांच राज्यों में चुनाव कुछ महीनों या हफ्तों के लिए स्थगित करने का निर्देश देना चाहिए।

5 राज्यों में होने हैं Assembly Election 2022

जगदीश शर्मा ने हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका में दूसरी लहर के दौरान हुई तबाही का हवाला दिया जब देश में वायरस तेजी से फैलने के कारण बेड और ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गई। कांग्रेस नेता ने व्यवस्था में खामियां भी बताईं।

Goa Election 2022
Assembly Election 2022

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा हो गई है। यूपी में सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। वहीं पंजाब में एक चरण में 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। गोवा और उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होगा। मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा। इनमें से चार राज्यों में भाजपा सत्ता में है, जबकि पंजाब में कांग्रेस सत्ता में है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here