DU Admission2022: एडमिशन के नाम पर ठगी करने वाले गैंग है एक्टिव, दिल्ली विश्वविद्यालय ने किया सावधान!

दिल्ली विश्वविद्यालय में नामांकन कराने के नाम पर कई ठग गैंग एक्टिव

0
202
Delhi University: top News on admission
Delhi University

DU Admission2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रक्रिया जारी है। इसके लिए पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जा रही है। बता दें कि इस बार डीयू में एडमिशन के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट(CUET) आयोजित की गई थी, जिसमें लाखों छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इसी बीच डीयू ने एडमिशन को लेकर ठग गैंग से स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स को सावधान भी किया है। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय में नामांकन कराने के नाम पर कई ठग गैंग एक्टिव हो गए है, जो फेक ईमेल और अन्य माध्यमों से स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स को ठगने का काम कर रहे हैं।

DU Admission2022
DU Admission2022

DU Admission2022: फेक मैसेज से रहे सावधान-डीयू

मालूम हो कि डीयू ने यूनिवर्सिटी में एडमिशन कराने वालों के सुविधा के लिए कॉमन सीट अलॉटमेंट सिस्टम (CSAS) पोर्टल भी लॉन्च की है। इसपर स्टूडेंट्स 10 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। चूंकि पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है, इसलिए इसमें ठगी का भी मामला हो सकता है। इसी वजह से डीयू ने स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स को सावधान भी किया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा ‘एडमिशन के संबंध में फेक ईमेल और सूचनाओं से सावधान रहें।’ 24 सितंबर के अपने ट्वीट में डीयू ने कहा है कि सही जानकारी के लिए आप डीयू एडमिशन की वेबसाइट www.admission.uod.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

डीयू के 67 कॉलेजों में होगा 70,000 सीटों पर दाखिला

दरअसल, इस बार डीयू ने नामांकन की प्रक्रिया में बदलाव की है। डीयू में एडमिशन के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट(CUET) आयोजित की गई थी। सीयूईटी के नतीजे के आधार पर डीयू में एडमिशन होगा। वहीं, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 16 सितंबर को सीयूईटी के नतीजे घोषित कर दिए थे। इसके बाद से अब नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, डीयू के 67 कॉलेजों में विभिन्न कोर्सों के लिए 70,000 सीटों पर दाखिला होना है।

यह भी पढ़ेंः

Allahabad High Court ने निदेशक बेसिक शिक्षा लखनऊ को हलफनामे के साथ 29 सितंबर को किया तलब

UP News: बेसिक शिक्षा महकमे में शर्मसार करने वाली वारदात, नशीला ड्रिंक पिलाकर शिक्षिका से दुष्कर्म…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here