DTC Recruitment 2022: दिल्ली परिवहन विभाग में निकली 300 से अधिक भर्तियां, बिना परीक्षा होगा चयन

DTC Recruitment 2022: दिल्ली परिवहन विभाग के 357 रिक्त पदों पर ऊराती के लिए आवेदन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हेने के लिए उम्मीदवार 4 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

0
216
DTC Recruitment 2022
DTC Recruitment 2022

DTC Recruitment 2022: Delhi Transport Corporation (DTC) ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया द्वारा असिस्टेंट फोरमैन, असिस्टेंट फीटर और असिस्टेंट इलेक्ट्रिशियन के रिक्त पदों को भरा जाएगा। बता दें कि ये भर्ती Contract Based होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dtc.nic.in या dtc-rp.com पर जाकर 04 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

dtc bus 2

DTC Recruitment 2022: Eligibility Criteria

  • अस‍िस्‍टेंट फोरमैन (R&M): इस पद के लिए उम्मीदवार ने किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से मैकेनिकल/ ऑटोमोबाइल/ इलेक्‍ट्र‍िकल इंजीनियरिंग में डिप्‍लोमा किया हो। इसके साथ दो साल का अनुभव होना अनिवार्य है।
  • अस‍िस्‍टेंट फिटर (R&M): इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से मैकेनिक MV/ डिजटल मैकेनिक/ ट्रैक्‍टर मैकेनिक/ ऑटोमोबाइल में ITI सर्ट‍िफिकेट होना चाहिए।
  • अस‍िस्‍टेंट इलेक्‍ट्र‍िश‍ियन (R&M): इस पद के लिए उम्मीदवार के पास इलेक्ट्र‍िश‍ियन ऑटो/ मैकेनिक ऑटो/ इलेक्‍ट्र‍िकल और इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स में ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए।
education
education

DTC Recruitment 2022: Age Limit

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होना चाहिए। जिसमें असिस्टेंट फोरमैन पद के लिए उम्मीदवार के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष और असिस्टेंट फिटर एवं इलेक्ट्रिशियन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

application

DTC Recruitment 2022: Application Fees

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

DTC Recruitment 2022: Vacancy Details

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 357 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें असिस्टेंट फोरमैन के 112, असिस्टेंट फिटर के 175 और असिस्टेंट इलेक्ट्रिशियन के कुल 70 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।

online application

DTC Recruitment 2022 में ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dtc.nic.in या dtc-rp.com पर जाएं।
  • होमपेज पर भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आवेदन पत्र में मांगी जा रही सभी जानकारियां दर्ज करें।
  • इसके बाद मांगे जा रहे सभी दस्तावेजों की स्कैन कॉपी भी अपलोड करें।
  • एक बार अपने फॉर्म की जांच कर लें और फिर सबमिट कर दें।
  • अंत में इसको डाउनलोड करें और आगे के लिए इसका प्रिंटआउट निकलवा लें।

संबंधित खबरें:

BSSC CGL Recruitment 2022: बिहार कर्मचारी चयन आयोग में 2 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्तियां, 17 मई तक कर सकते हैं आवेदन

Exim Bank Recruitment 2022: कई पदों पर निकली भर्तियां, बिना परीक्षा होगा चयन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here